जिला अस्पताल में शुरू हुई नियमित ओपीडी, चिकित्सकों की हुई नियुक्ति

जागरण संवाददाता हापुड़ करीब 35 करोड़ की लागत से दस्तोई रोड पर बनाए गए 100 शैया जिला

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:11 PM (IST)
जिला अस्पताल में शुरू हुई नियमित ओपीडी, चिकित्सकों की हुई नियुक्ति
जिला अस्पताल में शुरू हुई नियमित ओपीडी, चिकित्सकों की हुई नियुक्ति

जागरण संवाददाता, हापुड़

करीब 35 करोड़ की लागत से दस्तोई रोड पर बनाए गए 100 शैया जिला अस्पताल में नियमित ओपीडी शुरू हो गई है। ओपीडी के लिए अस्पताल में चिकित्सकों और फार्मासिस्टों की भी नियुक्ति कर दी गई है। जल्द ही अस्पताल आधुनिक मशीन और डायलिसिस युनिट सहित अन्य उपकरणों से लैश हो जाएगा। बेहतर उपचार के लिए मरीजों को अन्य जनपदों में नहीं जाना पड़ेगा। हालांकि अभी अस्पताल को फायर की एनओसी नहीं मिल सकी है। जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग ने इसे अपने हैंडओवर नहीं लिया है।

जनपद के लोगों को बेहतर उपचार सुविधा के लिए अन्य जनपदों में न जाना पड़े इसके लिए वर्ष 2015 में जिला अस्पताल का निर्माण शुरू हुआ था। जनपद के सरकारी अस्पतालों में केवल हापुड़ के गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही आधुनिक उपकरणों और बेहतर उपचार की सुविधाएं हैं। इस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन, डिजिटल एक्सरे मशीन की सुविधा उपलब्ध है। इन सुविधाएं होने के कारण जनपद के सभी मरीज यहीं पर ही अपना उपचार कराने के लिए आते हैं, जिसके कारण अस्पताल में मरीजों की काफी भीड़ रहती है, जिसके चलते मरीजों को अपना उपचार कराने के लिए काफी इंतजार तक करना पड़ता है।

इन सभी समस्या से राहत मिले इसके लिए ही जिला अस्पताल के निर्माण कराने की शासन ने अनुमति दी थी। अस्पताल में 100 बेड की व्यवस्था कराई गई है। अस्पताल का निर्माण पूरा हो चुका है। ऐसे में अब समय आ गया है जनपद के लोगों को जल्द ही जिला अस्पताल में बेहतर उपचार मिल सकेगा। इस अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की भी व्यवस्था लगाई जाएगी। केवल एक रुपये में ही मरीजों को उपचार मिल सकेगा। जिला अस्पताल में पहले भी ओपीडी शुरू कराई गई थी लेकिन, स्थायी चिकित्सकों की तैनाती नहीं कराई गई थी।

अब शासन से जिला अस्पताल के लिए चार चिकित्सकों में फिजिशियन, आर्थोपेडिक, बाल रोग विशेषज्ञ, जरनल सर्जन सहित सात फार्मासिस्टों की नियुक्ति कर दी गई है। बुधवार से जिला अस्पताल में ओपीडी की व्यवस्था सुचारू करा दी गई है। वहीं जिला अस्पताल में डॉ. प्रदीप मित्तल को अधीक्षक के पद पर नियुक्त कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रेखा शर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल का निर्माण पूरा हो चुका है। बुधवार से अस्पताल में ओपीडी शुरू हो चुकी है। ओपीडी के लिए शासन स्तर से चार चिकित्सक और सात फार्मासिस्टों की तैनाती हो गई है। डॉ. प्रदीप मित्तल को अस्पताल के अधीक्षक के पद में नियुक्त कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी