रेलकर्मियों के कोविड पीड़ित स्वजन का होगा निश्शुल्क इलाज

जागरण संवाददाता हापुड़रेलवे प्रशासन ने कोविड की रोकथाम के लिए एक और नई पहल की ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:57 PM (IST)
रेलकर्मियों के कोविड पीड़ित स्वजन का होगा निश्शुल्क इलाज
रेलकर्मियों के कोविड पीड़ित स्वजन का होगा निश्शुल्क इलाज

जागरण संवाददाता, हापुड़:

रेलवे प्रशासन ने कोविड की रोकथाम के लिए एक और नई पहल की है। अब रेलवे अस्पताल में रेलकर्मियों के कोविड पीड़ित स्वजन को भी निश्शुल्क उपचार मिल सकेगा, जबकि सामान्य बीमारी के इलाज में पहले की तरह चिकित्सा शुल्क देना होगा।

स्टेशन अधीक्षक एमआर मीना ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने के लिए इलाज पर रेल प्रबंधन राज्य सरकार को सहयोग करने का काम करने जा रहा है। रेलवे ने कोविड रोगियों को भर्ती करने के लिए ट्रेन के कोच को आइसोलेशन वार्ड बनाया है। राज्य सरकार की मांग पर देश भर में यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

रेलवे अस्पताल में रेल कर्मचारी, उनकी पत्नी और बच्चों को निश्शुल्क उपचार करने की सुविधा पहले से ही उपलब्ध कराई जा रही है, लेकिन रेलकर्मियों के माता-पिता, भाई-बहन को निश्शुल्क में उपचार कराने की सुविधा नहीं है। रेलवे के उच्चाधिकारियों ने पत्र जारी किया है, जिसमें यह बताया गया है कि रेलवे कर्मचारी के कोविड संक्रमित स्वजन का रेलवे अस्पताल में निश्शुल्क उपचार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अन्य बीमारी के उपचार में पहले की तरह चिकित्सकीय शुल्क लिया जाएगा। इस व्यवस्था के बाद रेलवेकर्मियों को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है। जहां भी रेलवे अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है, वहां पर ही मरीज का उपचार कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी