कोरोना टेस्टिग बूथ पर लटके ताले का फोटो वायरल

जागरण संवाददाता हापुड़ कोठी गेट स्थित कोरोना टेस्टिग बूथ पर लटके ताले का मंगलवार को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 07:46 PM (IST)
कोरोना टेस्टिग बूथ पर लटके ताले का फोटो वायरल
कोरोना टेस्टिग बूथ पर लटके ताले का फोटो वायरल

जागरण संवाददाता, हापुड़

कोठी गेट स्थित कोरोना टेस्टिग बूथ पर लटके ताले का मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुआ है। अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेकर जानकारी ली तो पता चला कि एंटीजन किट खत्म होने के कारण बूथ को बंद किया गया था।

व्यक्तियों की कोरोना जांच में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न स्थानों पर कोरोना टेस्टिग बूथ बनाए हैं। इन बूथों पर एंटीजन किट द्वारा लोगों की कोरोना की जांच कराई जाती है। जांच में यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसे तत्काल उपचार के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया जाता है।

जानकारी के अनुसार कोठी गेट स्थित बूथ पर दोपहर को ताला लटका हुआ था। इसका फोटो किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। फोटो अधिकारियों के पास पहुंचते ही मामले को संज्ञान में लिया। अधिकारियों ने जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि बूथ पर एंटीजन किट खत्म हो गईं थीं। स्वास्थ्य कर्मी किट को लेने के लिए गए थे। किट प्राप्त होते ही बूथ को फिर से सुचारू करा दिया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रेखा शर्मा ने बताया कि बूथ पर एंटीजन किट खत्म हो गईं थीं, जिसके कारण कुछ समय के लिए बूथ को बंद करा दिया गया था। स्वास्थ्य कर्मियों को जैसे ही किट प्राप्त हुईं, बूथ को शुरू करा दिया गया था।

chat bot
आपका साथी