कालेज के प्रवेश में धांधली का आरोप लगा किया जमकर हंगामा

जागरण संवाददाता हापुड़ सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने सामान्य वर्ग की इडब्लूएस श्रेणी में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:02 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:02 PM (IST)
कालेज के प्रवेश में धांधली का आरोप लगा किया जमकर हंगामा
कालेज के प्रवेश में धांधली का आरोप लगा किया जमकर हंगामा

जागरण संवाददाता, हापुड़

सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने सामान्य वर्ग की इडब्लूएस श्रेणी में अन्य वर्ग के छात्रों को प्रवेश दिए जाने के विरोध में सोमवार को एसएसवी पीजी कालेज में जमकर हंगामा किया। उन्होंने सुविधा शुल्क लेकर 50 से अधिक छात्रों को इस श्रेणी में गलत तरीके से प्रवेश देने का आरोप लगाया। पदाधिकारियों ने प्राचार्या को एक दिन का अल्टीमेटम देकर खामी में सुधार न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी और ज्ञापन सौंपा।

सपा छात्रसभा के पदाधिकारी सोमवार को प्रदेश सचिव रविद्र यादव के नेतृत्व में कालेज पहुंचे। उन्होंने बताया कि सीसीएसयू द्वारा इस बार सामान्य जाति के ऐसे छात्र जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उनके लिए अलग से इडब्लूएस श्रेणी में मेरिट लिस्ट जारी की थी। यह मेरिट अन्य जाति के छात्रों की श्रेणी से कम पर ही लगी थी। कालेज ने इसका फायदा उठाकर इडब्लूएस में ओबीसी, एससी के ऐसे छात्रों को प्रवेश दे दिया, जिनके पास ऐसा कोई प्रमाण पत्र भी नहीं है।

उन्होंने इसके विरोध में कालेज के गेट पर एकत्र होकर जमकर हंगामा किया। छात्रों का आरोप है कि हंगामे के दौरान शिक्षकों की ओर से उन्हें कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया गया है। उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई कराने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर डीएम, कुलपति और राज्यपाल को ज्ञापन देने के साथ ही आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

हंगामा करने वालों में उमेश जाटव, सन्नी जाटव, विकास शर्मा, हिमांशु ठाकुर, हरेंद्र यादव, रिशू सिंह, निशांत, राजा, करण कुमार, सचिन कुमार, गौरव जाटव, राजकुमार, अवनीश, रमन जाटव आदि मौजूद रहे। कालेज में हुए प्रवेश प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, हापुड़

एसएसवी पीजी कालेज और एकेपी पीजी कालेज में सोमवार को रेगुलर सीटों के लिए लगी पहली ओपन मेरिट लिस्ट के दूसरे दिन की प्रवेश प्रक्रिया हुई। अब अगली प्रवेश प्रक्रिया बुधवार को की जाएगी।

रेगुलर सीटों पर प्रवेश के लिए एसएसवी और एकेपी पीजी कालेज में 13 अक्टूबर को पहली ओपन मेरिट चस्पा की गई थी। सोमवार को इस मेरिट के दूसरे दिन की प्रवेश प्रक्रिया की गई। बीए, बीएससी गणित, बायो और बी.काम में 94 प्रवेश हुए। बीएससी गणित में छह और बीएससी बायो में अब सिर्फ एक ही सीट शेष बची है।

सीसीएसयू के आदेश पर पहली ओपन मेरिट के प्रवेश अब बुधवार को भी होंगे। मंगलवार को अवकाश रहेगा। ऐसे में अब छात्रों को रेगुलर में सिर्फ बीए की सीटों पर ही प्रवेश लेना पड़ेगा। अन्य कक्षाओं में प्रवेश के लिए सेल्फ फाइनेंस का सहारा लेना होगा।

chat bot
आपका साथी