दहेज हत्या के आरोप में पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता हापुड़ थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने दहेज की मांग पूर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:48 PM (IST)
दहेज हत्या के आरोप में पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
दहेज हत्या के आरोप में पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, हापुड़

थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा उसकी बहन की फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि हत्या से पहले आरोपितों ने विवाहिता को बेरहमी से पीटा और आंख फोड़ दी। पीड़ित की तहरीर पर बाबूगढ़ पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के कटीरा जाफराबाद निवासी बंटी ने बताया कि लाकडाउन के दौरान उसने अपनी बहन लाली उर्फ अल्का की शादी थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव उपैड़ा निवासी कुलदीप के साथ की थी। शादी में पीड़ित ने हैसियत के हिसाब से दान-दहेज दिया था, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज में बाइक की मांग कर उसकी बहन को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

घर न बिगड़े इस कारण पीड़िता प्रताड़ना सहती रही। 28 नवंबर को जीजा ने फोन कर पीड़ित को बताया कि फांसी लगने से उसकी बहन की मौत हो गई है। मामले की जानकारी पर पीड़ित परिवार के लोगों के साथ बहन की ससुराल पहुंचा। बहन का शव देखकर पीड़ित व उसके परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। आरोप है कि विवाहिता के शरीर पर चोटों के निशान थे। उसकी एक आंख को भी फोड़ा गया था।

पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। थाना प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर ससुराल पक्ष के कुलदीप, निशांत, रवि, धर्म सिंह व सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

----------------

जुआ खेलते पांच जुआरी गिरफ्तार, रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, हापुड़

थाना हाफिजपुर पुलिस ने मंगलवार शाम गांव उबारपुर के जंगल में जुआ खेल रहे पांच जुआरियों को दबोचा है। आरोपितों से नकदी व ताश की गड्डी बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

थाना हाफिजपुर प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि गांव उबारपुर के जंगल में कुछ आरोपित जुआ खेल रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छह जुआरियों को दबोच लिया। आरोपित गांव उबारपुर निवासी जरीफ, शानू, अली मोहम्मद, रहीसुद्दीन व संजय हैं। तलाशी के दौरान आरोपितों से 3560 रुपए की नकदी व एक ताश की गड्डी बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

chat bot
आपका साथी