युवती से तमाचा खाकर सिरफिरा बना युवक, मुठभेड़ में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता हापुड़ नगर निवासी दो युवतियों पर धारदार स्टेशनरी कटिग ब्लेड से जानल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 07:40 PM (IST)
युवती से तमाचा खाकर सिरफिरा बना युवक, मुठभेड़ में गिरफ्तार
युवती से तमाचा खाकर सिरफिरा बना युवक, मुठभेड़ में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

नगर निवासी दो युवतियों पर धारदार स्टेशनरी कटिग ब्लेड से जानलेवा हमला करने वाले एक सिरफिरे बाइक सवार युवक ने सोमवार को शहर में दहशत फैला दी थी। कोतवाली पुलिस व एसओजी द्वितीय टीम ने देर रात गांव दस्तोई मार्ग के पास हुई मुठभेड़ के दौरान आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में युवक ने बताया कि 15 दिन पहले बाइक की साइड लगने पर एक युवती ने आरोपित के मुंह पर तमाचा जड़ दिया था, जिससे क्षुब्ध होकर आरोपित ने दोनों युवतियों पर जानलेवा हमला किया था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि मोहल्ला न्यू शिवपुरी निवासी श्रेया उर्फ रिया सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मार्निंग वाक के लिए घर से निकली थीं। मोहल्ला स्थित अनुपम चौक के पास पहुंचने पर बाइक सवार आरोपित ने श्रेया पर चाकू से वार किया था। इसके अलावा मोहल्ला श्रीनगर निवासी कोमल बंसल सोमवार सुबह करीब आठ बजे मंदिर जाने के लिए पैदल ही घर से निकली थीं। मोहल्ला प्रकाश नगर में पहुंचने पर बाइक सवार युवक ने युवती की पीठ पर दो बार चाकू से वार कर दिया था। दोनों वारदातों के संबंध में पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस के साथ एसओजी द्वितीय टीम को लगाया गया था। देर रात पुलिस को सूचना मिली कि उक्त आरोपित गांव दस्तोई मार्ग पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में खड़ा है। सूचना पर दोनों टीमें मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर आरोपित ने फायरिग शुरू कर दी। जवाबी फायरिग के दौरान पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया। आरोपित मोहल्ला गंगापुरा निवासी आकाश सागर है। आरोपित से एक बाइक, तमंचा, कारतूस, खोखा, घटना में प्रयुक्त धारदार स्टेशनरी कटिग ब्लेड, मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड व पर्स बरामद हुआ है।

----

युवती से तमाचा खाकर सिरफिरा बना आकाश -

आकाश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह नगर स्थित एक ई-कामर्स कोरियर कंपनी में कर्मचारी है। वह कंपनी से आने वाले कोरियर की डोर-टू-डोर डिलीवरी करता है। 15 दिन पहले वह बाइक पर सवार होकर कोरियर की डिलीवरी करने के लिए जा रहा था। मोहल्ला न्यू शिवपुरी में पहुंचने पर पैदल जा रही एक युवती को उसकी बाइक से साइड लग गई। इस पर युवती ने आकाश के मुंह पर तमाचा जड़ दिया। इससे क्षुब्ध होकर आरोपित ने उसे सबक सिखाने की ठानी थी।

----

जींस व कुर्ता पहनने वाली युवतियों पर किया हमला

आकाश ने बताया कि जिस युवती ने उसके मुंह पर तमाचा जड़ा था। उसने जींस व कुर्ता पहना हुआ था। वह उसकी शक्ल ढंग से देख नहीं सका। युवती की तलाश में वह सोमवार को दिन निकलते ही मोहल्ला न्यू शिवपुरी के आसपास घूमने लगा। इस दौरान उसने न्यू शिवपुरी निवासी श्रेया उर्फ रिया को जींस और कुर्ता पहनकर जाते देखा। उसे तमाचा जड़ने वाली युवती समझकर उसने श्रेया पर स्टेशनरी कटिग ब्लेड से वार कर दिया। इसके बाद वह कई घंटों तक आसपास के क्षेत्र में घूमता रहा। इसके बाद मोहल्ला श्रीनगर निवासी कोमल बंसल को भी इसी वेशभूषा में देखकर आकाश पर गुस्सा सवार हो गया। आकाश ने कोमल की पीठ पर भी धारदार हथियार से वार कर दिए थे। इसके बाद वह फरार हो गया था।

-----

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई आरोपित की पहचान -

एसपी ने बताया कि दोनों पीड़ित युवतियों से पुलिस ने आरोपित का हुलिया पता किया। इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। फुटेज में आरोपित का चेहरा साफ नहीं हो सका, लेकिन फिर भी पुलिस ने फुटेज से मिली बाइक, कपड़ों व जूतों की पहचान कर आरोपित तक पहुंच गई।

chat bot
आपका साथी