रुपए के लेन-देन के चलते सिर में गोली मारकर युवक की हत्या

जागरण संवाददाता हापुड़ सोमवार को दिन ढ़लते ही मोहल्ला इंद्रगढ़ी में कुछ आरोपितों ने सि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 10:30 PM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 05:07 AM (IST)
रुपए के लेन-देन के चलते सिर में गोली मारकर युवक की हत्या
रुपए के लेन-देन के चलते सिर में गोली मारकर युवक की हत्या

जागरण संवाददाता, हापुड़

सोमवार को दिन ढ़लते ही मोहल्ला इंद्रगढ़ी में कुछ आरोपितों ने सिर में गोली मारकर युवक की हत्या कर दी। मौत की सूचना पर स्वजन में कोहराम मच गया। सीओ सिटी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर स्वजन को शांत कराया। जिसके बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज गिया। पीड़ित स्वजन का आरोप है कि मोहल्ला निवासी चार युवकों ने रुपयों के लेन-देन को लेकर युवक की हत्या की है।

मोहल्ला इंद्रगढ़ी निवासी श्री कृष्ण फलों का ठेला लगाता है। पत्नी किरण ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के खेत में मजदूरी करने जाती है। श्री कृष्ण ने बताया कि उसके तीन पुत्र बोबी, सोनू व आकाश(25) मजदूरी कर परिवार चलाने में उसका हाथ बंटाते थे। करीब डेढ़ माह पहले पुत्र आकाश काम के सिलसिले में मुंबई गया था। चार दिन पहले वह वापस घर लौटा था।

मोहल्ला निवासी चार युवक सोमवार शाम आकाश को घर से बुलाकर अपने साथ ले गए थे। उक्त युवकों में से एक युवक को आकाश ने करीब 25 हजार रुपए उधार दिए थे। आरोप है कि उक्त युवक ने रुपए के लेन-देन को लेकर अपने तीन अन्य साथी युवकों के साथ मिलकर आकाश की हत्या कर दी है। मौत की सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंचे और आकाश के शव से लिपटकर विलाप करने लगे।

हत्या की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। सीओ सिटी वैभव पांडेय व थाना देहात प्रभारी निरीक्षक सुमन कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। हत्या से आक्रोशित हुए मृतक के स्वजन व अन्य लोगों ने कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

------

शनिवार शाम आकाश के साथ हुई थी मारपीट

- पीड़ित स्वजन ने बताया कि शनिवार शाम मोहल्ला निवासी चारों युवकों ने आकाश को बेरहमी से पीटा था। इस दौरान मोहल्ला निवासी कुछ लोगों ने बीच-बचाव कराकर मामला शांत करा दिया था। लेकिन, चारों ने आकाश को हत्या की धमकी दी थी।

----

मृतक से मोबाइल व नकदी लूटने का भी आरोप

- श्री कृष्ण ने बताया कि आकाश घर से करीब 30 हजार रुपए लेकर गया था। हत्यारों ने उसकी हत्या के बाद रुपए व मोबाइल फोन भी लूट लिया है।

-----

हत्याओं से दहलता रहा है इंद्रगढ़ी

- मोहल्ला इंद्रगढ़ी में आकाश की हत्या का पहला मामला नहीं है। पूर्व में भी हत्याओं से इंद्रगढ़ी दहलता रहा है। करीब बीस दिन पहले मोहल्ला निवासी मेघराज की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी। करीब चार वर्ष पहले मोहल्ला मजीदपुरा निवासी सद्दाम की हत्या भी मोहल्ला इंद्रगढ़ी के जंगलों में हुई थी।

-----

फोरेसिक व डॉग स्वायड की टीम ने की छानबीन

- हत्या के बाद फोरेंसिक व डॉग स्वायड की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची। फोरेंसिक टीम ने जहां घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र किए। वहीं डॉग स्वायड की टीम ने घटना स्थल के आसपास के जंगल में छानबीन की। टीमों के हाथ हत्या से जुड़े कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

-----

क्या बोले जिम्मेदार

- एसपी संजीव सुमन ने बताया कि मृतक के स्वजन ने फिलहाल तहरीर नहीं दी है। हत्या किन कारणों से हुई है। इसकी जानकारी की जा रही है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर हत्यारोपितों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी