प्लाट दिलाने का झांसा देकर दंपती से ठगे 30.20 लाख

जागरण संवाददाता हापुड़ प्लाट दिलाने का झांसा देकर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी दं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:30 PM (IST)
प्लाट दिलाने का झांसा देकर दंपती से ठगे 30.20 लाख
प्लाट दिलाने का झांसा देकर दंपती से ठगे 30.20 लाख

जागरण संवाददाता, हापुड़: प्लाट दिलाने का झांसा देकर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी दंपती से चार लोगों ने करीब 30.20 लाख रुपये ठग लिए। रुपये लौटाने की बात पर उक्त लोगों ने दंपती को हत्या की धमकी दी। थाना स्तर पर शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने पर दंपती ने न्यायालय की शरण ली। अब न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मोहल्ला शिवपुरी निवासी सचिन गर्ग ने सितंबर माह 2020 में मोहल्ला आर्य नगर निवासी राजीव सिघल, दिनेश, मनीषा व पूजा ने पीड़ित से चंडी रोड पर एक प्लाट खरीदने को कहा। प्लाट के संबंध में फर्जी दस्तावेज दिखाकर उक्त लोगों ने पीड़ित व उसकी पत्नी को झांसे में ले लिया। दोनों पक्षों के बीच प्लाट का सौदा 30.20 लाख रुपये में तय हुआ। पीड़ित ने उक्त लोगों को 20 हजार रुपये नकद बयाने के तौर पर दे दिए। 30 लाख रुपये उक्त लोगों के बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से डलवा दिए। इसके बावजूद पीड़ित व उसकी पत्नी के नाम प्लाट का बैनामा नहीं किया गया।

बैनामे के संबंध में खरीदे गए 2.02 लाख रुपये स्टांप भी बेकार हो गए। ठगी की जानकारी होने पर पीड़ित व उसकी पत्नी ने आरोपितों से रुपये लौटने को कहा। आरोपितों ने हत्या की धमकी देकर दंपती को भगा दिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने सभी नामजद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी