उम्मीदों से बेहतर रहा परीक्षाफल तो मुस्कराए सब चेहरे

कोरोना के चलते पहले परीक्षा को लेकर सीबीएसइ के छात्रों और स्कूल संचालकों में बेचैनी का माहौल रहा और फिर सोमवार को बिना किसी पूर्व सूचना के परीक्षाफल घोषित होने से माहौल गरमा गया लेकिन जैसे ही रिजल्ट सामने आया। परीक्षार्थी से लेकर स्कूल संचालकों तक चेहरे खुशी से खिल उठे। रिजल्ट उम्मीदों से कई गुना बेहतर रहा। डीएम पब्लिक स्कूल में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नंदिनी माहेश्वरी ने स्कूल टॉप किया। 94.

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:35 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:35 PM (IST)
उम्मीदों से बेहतर रहा परीक्षाफल तो मुस्कराए सब चेहरे
उम्मीदों से बेहतर रहा परीक्षाफल तो मुस्कराए सब चेहरे

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

कोरोना के चलते पहले परीक्षा को लेकर सीबीएसई के छात्रों और स्कूल संचालकों में बेचैनी का माहौल रहा और फिर सोमवार को बिना किसी पूर्व सूचना के परीक्षाफल घोषित होने से माहौल गरमा गया, लेकिन जैसे ही रिजल्ट सामने आया, परीक्षार्थी से लेकर स्कूल संचालकों तक चेहरे खुशी से खिल उठे। रिजल्ट उम्मीदों से कई गुना बेहतर रहा।

डीएम पब्लिक स्कूल अटौला में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नंदिनी माहेश्वरी ने स्कूल टॉप किया। 94.8 प्रतिशत अंक पाकर सनी दूसरे स्थान पर रहे और तनु शर्मा ने 94 प्रतिशत अंक पाकर तृतीय स्थान पाया। प्रधानाचार्य बृजेश शर्मा और चेयरमैन ने उत्तीर्ण बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। दीवान पब्लिक स्कूल में कॉमर्स वर्ग में चारू कंसल ने 98.60 प्रतिशत अंक पाकर जनपद में दूसरा और स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रज्ञा अरोड़ा 97.20 प्रतिशत अंक पाकर दूसरा, मल्लिका जग्गा ने 96.80 प्रतिशत पाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। आटर्स में माविया सैफी ने 96.80 प्रतिशत, सोम्या गर्ग ने 95.40 प्रतिशत, आयुशी यादव ने 93.20 प्रतिशत, साइंस में जूही गर्ग, नंदनी अग्रवाल, अभिनव और जतिन त्यागी ने संयुक्त रूप से 96.60 प्रतिशत, इशिका सिघल ने 96.20 प्रतिशत और दर्शन, सत्यम ललित ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्या सुनीता बिदानी ने बताया कि 329 परीक्षार्थियों परीक्षा दी थी। सभी उत्तीर्ण रहे हैं।

दिल्ली पब्लिक स्कूल में आर्या आनंद, अंशिका गुप्ता, मिथांशु कंसल ने संयुक्त रूप से 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद में तीसरा और स्कूल में प्रथम स्थान पर रहे। प्रधानाचार्या मीना आनंद ने बताया कि 120 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। सभी विद्यार्थियों ने बेहतर अंक से परीक्षा पास की है।

एलएन पब्लिक स्कूल में आंचल अहलावत ने विज्ञान वर्ग में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया है। दूसरे स्थान पर 91.8 प्रतिशत अंक पाकर अक्षिता और 91.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर समरा तीसरे स्थान पर रही। वाणिज्य वर्ग में नमन नारायण ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किया स्कूल टॉप किया। दूसरे स्थान पर दीपांशी जैन ने 92.2, सचिन शर्मा ने 89.67 प्रतिशत अंक पाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्या आराधना वाजपेई ने बताया कि 112 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। उत्तीर्ण बच्चों का उत्साहवर्धन किया गया।

बीआर इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। परिक्षित तोमर ने 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया। अधिरता शर्मा 96 प्रतिशत अंक पाकर दूसरे और आदिल 95.5 प्रतिशत अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहा। स्कूल के चेयरमैन आनंद प्रकाश शर्मा ने कहा कि बच्चों और शिक्षकों की मेहनत का परिणाम है जो स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है।

सरस्वती विद्या मंदिर में 97.2 प्रतिशत अंक पाकर शिवम चौधरी ने स्कूल टॉप किया। वंराज मित्तल 97 प्रतिशत और आयुष चौधरी 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। कॉमर्स वर्ग में केशव गर्ग ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। प्रधानाचार्य सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि स्कूल का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा है। 111 परीक्षार्थियों में सभी पास हुए है। 20 प्रतिशत बच्चों का परीक्षा परिणाम 90 प्रतिशत रहा है।

श्रीमति कमला अग्रवाल ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में कला में रीतिका ने 95.4 प्रतिशत, शिवानी त्यागी ने 88.8 प्रतिशत, वंशिका ने 87.4 प्रतिशत, विज्ञान वर्ग में फिजा खान ने 93 प्रतिशत, रश्मि शर्मा 87.4 प्रतिशत, दिव्यांशी शर्मा ने 82 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। कॉमर्स में दीप शिखा जायसवाल ने 92.2 प्रतिशत, श्रेया गोयल ने 87.2 प्रतिशत और अफशा ने 81.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल के टॉपर बने हैं। प्रधानाचार्या पारुल शर्मा ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

---------------

विब्ग्योर इंटरनेशनल स्कूल से निकली जनपद टॉपर

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

विब्ग्योर इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा है। कॉलेज की छात्रा रीतिका चौधरी ने 98.8 प्रतिशत अंक पाकर जनपद टॉप किया है। इसके अलावा स्कूलों के टॉपरों में श्रुति गोयल ने साइंस में 98.4 प्रतिशत अंक पाकर जनपद में तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रज्ञा अवस्थी ने 98.2 प्रतिशत, श्रुति गोयल ने कॉमर्स में 97.8 प्रतिशत, अनन्या सिंहल ने 97.4 प्रतिशत, हिमानी सिंहल ने 95.8 प्रतिशत, वंशिका गोयल ने 95.2 प्रतिशत, रिया गोयल ने 94.4 प्रतिशत, जानवी तोमर ने 92.8 और निव्या अग्रवाल ने 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल की टॉपर सूची में शामिल हुए हैं।

इसके अतिरिक्त टीआरएस पब्लिक स्कूल का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। भव्या बंसल ने कॉमर्स वर्ग में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया है। स्कूल के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक धर्मेश तोमर ने बताया कि शिक्षक और बच्चों की मेहनत के कारण स्कूल का परीक्षाफल बेहतर रहा है।

chat bot
आपका साथी