सपा नेता की कार से मिले बीस लाख

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) चेकिग के दौरान सपा नेता की कार से बीस लाख रुपये बरा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:23 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:23 PM (IST)
सपा नेता की कार से मिले बीस लाख
सपा नेता की कार से मिले बीस लाख

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) :

चेकिग के दौरान सपा नेता की कार से बीस लाख रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस ने रुपये कब्जे में ले लिए हैं। सूचना मिलते ही पूर्व मंत्री मदन चौहान समेत कई सपा नेता कोतवाली पहुंच गए, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। बरामद हुई रकम को कोतवाली में जमा कर एसडीएम को रिपोर्ट भेजी गई है। बता दें कि रुपयों के साथ पकड़े गए पूर्व ब्लाक प्रमुख कुंवरपाल यादव की पत्नी रुचि यादव सपा-रालोद गठबंधन से जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ रही हैं। आयकर विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गढ़ पुलिस मंगलवार की सुबह चेकिग कर रही थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक सपा नेता कार में अवैध रूप से रकम लेकर क्षेत्र में आ रहा है। सीओ पवन कुमार और कोतवाल शीलेश कुमार आनन-फानन में पुलिस टीम को साथ लेकर रवाना हो गए। रेलवे स्टेशन रोड के सामने उक्त कार को घेराबंदी कर रुकवा लिया गया। तलाशी के दौरान कार में सपा नेता एवं सिभावली ब्लाक के पूर्व प्रमुख कुंवरपाल यादव बैठे हुए थे। जिसके पास एक लाल रंग का बैग था, जिसमें बीस लाख रुपये रखे थे।

पुलिस आनन-फानन में उक्त गाड़ी को सपा नेता समेत कोतवाली ले आई। सूचना आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। कुछ ही देर बाद कई सपा नेता कोतवाली पहुंच गए।

सपा सरकार में पूर्व मंत्री मदन चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष सुबोध नागर, सतपाल यादव, पूर्व धौलाना प्रमुख संतोष कुमार समेत कई नेता कोतवाली में पहुंच गए। जिन्होंने सीओ पवन कुमार और कोतवाल शीलेश कुमार से काफी देर तक वार्ता की। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शीलेश कुमार ने बताया कि पूर्व ब्लाक प्रमुख कुंवरपाल यादव की कार से बीस लाख बरामद हुए हैं। एसडीएम को रिपोर्ट देते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मामला बता दिया गया है। वोट का सौदा करने को लाई जा रही थी रकम -

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिससे ठंडी चल रही सियासी सरगर्मी में अचानक उबाल सा आ गया है। संभावित दावेदारों ने सक्रियता बढ़ाने के साथ ही जीत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बहुमत के लिए जरूरी जिला पंचायत सदस्यों को अपने पक्ष में करने की भरपूर कवायद प्रारंभ कर दी है। संभावित दावेदार मोटी रकम के प्रलोभन के साथ ही पेशगी के तौर पर लाखों रुपये बांट रहे हैं। गढ़ पुलिस द्वारा मंगलवार की सुबह सपा नेता की कार से बरामद की गई बीस लाख की रकम को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

कुंवरपाल यादव का कहना है कि सत्तापक्ष के इशारे पर पुलिस-प्रशासन बिना वजह उत्पीड़न की कार्रवाई कर रहा है। क्योंकि जिस रकम को वोट खरीदने से संबंधित बताया जा रहा है। उसे कृषि भूमि का बैनामा करने के लिए लाया गया था। संबंधित बैंक के सभी दस्तावेज भी उनके पास उपलब्ध हैं।

-----

क्या कहते हैं अधिकारी -

आयकर विभाग को मामले की सूचना दे दी गई थी। टीम गढ़ में पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। संबंधित विभाग द्वारा जांच करने के उपरांत ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। - सर्वेश कुमार मिश्रा, एएसपी

chat bot
आपका साथी