01एचपीआर18 की संशोधित फाइल: लुका-छुपी का खेल जारी, फरार हथियार तस्कर के सामने पुलिस पस्त

जागरण संवाददाता हापुड़ सिभावली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान फरा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:24 PM (IST)
01एचपीआर18  की संशोधित फाइल: लुका-छुपी का खेल जारी, फरार हथियार तस्कर के सामने पुलिस पस्त
01एचपीआर18 की संशोधित फाइल: लुका-छुपी का खेल जारी, फरार हथियार तस्कर के सामने पुलिस पस्त

जागरण संवाददाता, हापुड़

सिभावली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान फरार हुए हथियार तस्कर व पुलिस के बीच लुका-छुपी का खेल चलते 48 घंटों से अधिक समय बीत गया है। लेकिन, आरोपित की पकड़ में नहीं आ सका है। इससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने भी लाजमी हो गए है। बुधवार रात पुलिस व एसओजी टीमों ने जनपद मेरठ क्षेत्र में आरोपित के रिश्तेदारों व करीबियों के यहां दबिश दी। लेकिन, पुलिस को बेरंग ही लौटना पड़ा है। लगातार हो रही किरकिरी की बीच पुलिस कार्रवाई महज आरोपित के रिश्तेदारों से पूछताछ करने तक ही सिमट कर रह गई है। हालांकि एसपी ने लापरवाही बरतने पर हैड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है।

बता दें कि थाना सिभावली पुलिस ने सोमवार रात नया गांव के जंगल स्थित खंडहर में चली रही अवैध शस्त्र फैक्टरी का पर्दाफाश कर दो हथियार तस्करों को दबोचा था। मौके से भारी मात्रा में अवैध असलाह भी बरामद किया गया था। हथियार तस्कर मेरठ निवासी आसिफ व अब्दुल रहमान को हैड कांस्टेबल गजेंद्र सिंह, होमगार्ड शरणवीर सिंह व राजपाल चिकित्सकीय परिक्षण के लिए सिभावली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए थे। जहां पुलिस को चकमा देकर आसिफ मौके से फरार हो गया था।

बृहस्पतिवार रात पुलिस व एसओजी की टीमों ने जनपद मेरठ क्षेत्र के किठोर थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर आरोपित की तलाश में दबिश दी। आरोपित के घर पर भी पुलिस ने दबिश दी, लेकिन चालाक आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। हालांकि, आरोपित के परिचितों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ का सिलसिला जारी है। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि फरार आरोपित की तलाश के लिए टीमें निरंतर भिन्न-भिन्न स्थानों पर दबिश दे रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-----

लापरवाही बरतने पर हेड कांस्टेबल को किया सस्पेंड

- एसपी संजीव सुमन ने बताया कि हथियार तस्कर के फरार होने के मामले में लापरवाही बरतने पर हेड कांस्टेबल गजेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। हेड कांस्टेबल के खिलाफ विभागीय जांच कराई जा रही है। जांच के उपरांत हेड कांस्टेबल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी