सभी को दुकान दिलाने पर शुरू करेंगे सब्जी व्यापार

सब्जी मंडी स्थानांतरित कराने के लिये एसडीएम ने सब्जी व्यापारियों के साथ की बैठकसब्जी म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:24 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:24 PM (IST)
सभी को दुकान दिलाने पर शुरू करेंगे सब्जी व्यापार
सभी को दुकान दिलाने पर शुरू करेंगे सब्जी व्यापार

संवाद सहयोगी, राठ : कस्बे के कोतवाली परिसर में एसडीएम अशोक कुमार यादव ने सब्जी मंडी को स्थानांतरित कराने को लेकर पालिका कर्मियों, सब्जी व्यापारियों व मंडी सचिव के साथ बैठक की। बैठक में एसडीएम ने शुक्रवार को व्यापारियों सहित अधिकारियों को नवीन सब्जी मंडी का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए।

लंबे समय से सब्जी व्यापारियों में जगह को लेकर विवाद चल रहा है। बीते वर्षों में कोट बाजार स्थित थोक सब्जी मंडी को अतिक्रमण होने के कारण हटवा दिया गया था। जिसके बाद सब्जी व्यापारियों ने उरई रोड पर निजी जमीन पर अपना व्यापार शुरू कर दिया था। जिस दौरान क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी द्वारा पहल कर कस्बे के अतरौलिया में सब्जी मंडी का निर्माण कराया गया था। जिसमें बनी दुकानों में आवंटन को लेकर विवाद गहराया हुआ है। थोक सब्जी व्यापारी निजी जमीन से व्यापार नहीं छोड़ना चाहते जो कानूनन जायज नहीं है। वहीं सब्जी मंडी में बनी 40 दुकानों में हो चुकी 23 दुकानों की नीलामी में भी धांधली के आरोप सब्जी व्यापारियों ने लगाए हैं। बैठक के दौरान सब्जी व्यापारियों ने कहा कि उनकी संख्या 60 है। अगर प्रशासन सभी को दुकान दिलाता है तभी वह सभी नई सब्जी मंडी में व्यापार शुरू करेंगे। वहीं एसडीएम ने मौके पर जाकर शुक्रवार को पालिका के अधिकारियों, मंडी सचिव व पुलिस प्रशासन को संयुक्त टीम बनाकर दुकानें आवंटित कराने के निर्देश दिए हैं।

छात्राओं को बताए आग से बचाव के तरीके

संस, मौदहा : प्राकृतिक आपदा की कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें इचौली स्थित पहलवान सिंह इंटर कालेज में कार्यक्रम के प्रशिक्षक सहाना परवीन ने दैवीय आपदा संबंधी प्रशिक्षण चयनित छात्र छात्राओं को दिया गया। प्रशिक्षण के समापन अवसर पर मौदहा स्थित अग्निशमन केंद्र प्रभारी चन्द्रभान, कर्मी कमलेश कुमार, मान सिंह ने माकड्रिल के माध्यम से आग से बचाव की जानकारी दी। वहीं घर में गैस सिलिडर से आग लगने के बचाव के भी प्रयोगात्मक परीक्षण कर दिखाया। विद्यालय के प्रधानाचार्य अरुण कुमार सहित सभी स्टाफ ने सहयोग किया। स्कूलों में मिड-डे-मील बनाने वाली रसोइयों को भी इसके बारे में बताया गया।

chat bot
आपका साथी