नहीं रुकेगा एंबुलेंस का पहिया, डीएम ने की 45 चालकों की व्यवस्था

जागरण संवाददाता हमीरपुर जनपद में एंबुलेंस सेवा के निर्बाध रूप से प्रभावी संचालन के लिए जिलाि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:14 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:14 PM (IST)
नहीं रुकेगा एंबुलेंस का पहिया, डीएम ने की 45 चालकों की व्यवस्था
नहीं रुकेगा एंबुलेंस का पहिया, डीएम ने की 45 चालकों की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जनपद में एंबुलेंस सेवा के निर्बाध रूप से प्रभावी संचालन के लिए जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में बैठक संपन्न हुई। जिसमें डीएम ने कहा कि जिले में एंबुलेंस का पहिये नही रुकने दिए जाएंगें। इसके लिए डीएम ने चालकों की वैकल्पिक व्यवस्था की है। वहीं स्वास्थ्य सेवा बाधित कर हड़ताल पर जाने वाले कर्मियों की बर्खास्तगी के लिए संबंधित फर्म को निर्देश दिए हैं।

जनपद में एंबुलेंस के चालकों द्वारा की गई हड़ताल के चलते गुरुवार को जिलाधिकारी ने जनपद की सभी 38 एंबुलेंस के लिए 45 चालकों की व्यवस्था कर ली है। यह चालक रोडवेज विभाग से 15, संबंधित कंपनी व फर्म के 10 तथा श्रम विभाग द्वारा प्रवासियों से की गई स्किल मैपिग से 20 चालक प्राप्त कर कुल 45 चालकों की व्यवस्था कर जनपद की सभी 38 एंबुलेंस का संचालन शुरू करा दिया गया है। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य जैसी महत्वपूर्ण सेवा में व्यवधान डालकर लोगों की जान से खिलवाड़ करने वालों पर महामारी अधिनियम, धारा 144 एवं एस्मा के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा डीएम ने फर्म व कंपनी से जनपद की एंबुलेंस में कार्यरत सभी 76 ड्राइवरों की सूची तलब की है। जिलाधिकारी ने कहा कि गुरूवार की शाम पांच बजे तक जो भी एंबुलेंस कर्मी हड़ताल से वापस नहीं आएंगे। उन पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव, सीएमओ डा.एके रावत, एसीएमओ डा.पीके सिंह, श्रम प्रवर्तन अधिकारी तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे। परेशानी आने पर इन नंबरों में करें संपर्क

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में एंबुलेंस की सेवा पूर्व की भांति सुचारू रूप से संचालित हो गई हैं। यदि किसी को एंबुलेंस सेवा लेने में कठिनाई आ रही है तो वे स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम सुरेंद्र साहू के मोबाइल नंबर 8005193054 पर तथा एंबुलेंस सेवा एजेंसी के प्रभारी महेंद्र सिंह 7235008950 व इसके अलावा इंटीग्रेटेड कोविड-19 कमांड सेंटर के हेल्प लाइन नंबर 05282-222330 पर फोन कर एंबुलेंस की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

संचालन न होने से परेशान हो रहे मरीज

एंबुलेंस का संचालन न होने के कारण मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बुधवार की रात मौदहा से दर्द से कराह रही शांता को उसके स्वजन प्राइवेट वाहन में लेकर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस न मिलने के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ी। इसी तरह से जमरेही की रागिनी के महिला अस्पताल से डिलेवरी होने के बाद छुट्टी कर दी गई। लेकिन 102 एंबुलेंस की सुविधा न मिलने के कारण प्राइवेट वाहन से उसे घर जाना पड़ा।

chat bot
आपका साथी