लगातार बारिश से कई जगह जलभराव, ढहे कच्चे मकान

जागरण संवाददाता हमीरपुर बुधवार रात से लगातार हो रही बारिश से जहां लोगों को उमस से

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:39 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:39 PM (IST)
लगातार बारिश से कई जगह जलभराव, ढहे कच्चे मकान
लगातार बारिश से कई जगह जलभराव, ढहे कच्चे मकान

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बुधवार रात से लगातार हो रही बारिश से जहां लोगों को उमस से राहत मिली है। वहीं कई मोहल्लों में हुए जलभराव ने भी लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा।केलगातार हो रही इस बारिश की चपेट में आकर दो स्थानों पर दो कच्चे मकान ढह गए। इसके साथ ही यमुना परिपथ में लगे पोल भी धराशायी हो गए। कांशीराम कालोनी समेत मेरापुर मोहल्ला व चौरादेवी परिसर समेत प्रधान डाकघर, कांशीराम कालोनी, विवेक नगर, मेरापुर, भिलांवा, चौरा देवी मंदिर परिसर समेत कई स्थानों में जलभराव रहा। जिसके कारण लोगों को आने जाने में परेशानी उठानी पड़ी।

पालिका टीम ने की सफाई

कांशीराम कालोनी, मेरापुर समेत अन्य स्थानों में हुए जलभराव की सूचना के बाद नगर पालिका की टीम दौड़ पड़ी और सफाई कर्मचारी नालों की सफाई करते नजर आए। ताकि बारिश के पानी की ेनिकासी हो सके और लोगों को समस्या से न जूझना पड़े। कच्चे मकान ढहे, राहत देने पहुंचे सभासद प्रतिनिधि

मेरापुर मोहल्ले में हुई बारिश तथा तालाब के उफनाने से कई घरों में पानी घुस गया। इसके साथ ही दो कच्चे मकान भी ढह गए। ऐसे गरीब परिवारों से वार्ड संख्या 14 के सभासद डा. सुरेश कुमार ने पहुंचकर उनका हालचाल जाना तथा उन्हें तिरपाल तथा राशन आदि की व्यवस्था कराई।

जल संस्थान व थाना परिसर में हुआ जलभराव

बिवार में बुधवार शाम बारिश से थाना परिसर, जल संस्थान के कार्यालय परिसर में जलभराव हो गया है। जिस कारण आने वाले कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लगातार बारिश से बिलहड़ी में कच्चा मकान ढहा

संस, भरुआ सुमेरपुर : पिछले तीन दिनों से हो रही रुक-रुक कर बारिश ने बुधवार रात एवं दिनभर हुई बारिश से खेत खलिहान, नदी-नाले तालाब पोखर उफनाने लगे हैं। ग्राम पंचायत बिलहड़ी में जल निकासी का इंतजाम न होने से बारिश का पानी रास्ते में लबालब भर गया। इससे रामस्वरूप प्रजापति का रिहायशी कच्चा मकान ढह गया। जिससे हजारों की गृहस्थी नष्ट हो गई। गृह स्वामी का आरोप है कि जल निकासी के लिए बनी पुलिया को दबंगों ने मिट्टी डालकर बंद कर दिया है। इससे रास्ते में जलभराव होता है और कच्चे मकानों को नुकसान पहुंच रहा है। पीड़ित का आरोप है कि उसने पिछले वर्ष भी नुकसान उठाया था। ग्राम पंचायत को जल निकासी का मार्ग खुलवाने के लिए शिकायती पत्र भी दिया था लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी