ग्रामीणों ने प्रधान व सचिव पर लगाए आरोप

संस राठ क्षेत्र के खड़ाखर गांव निवासी दीपेंद्र रामप्रकाश ब्रजभूषण रंजीत महेशचन्द्र देवे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:45 PM (IST)
ग्रामीणों ने प्रधान व सचिव पर लगाए आरोप
ग्रामीणों ने प्रधान व सचिव पर लगाए आरोप

संस, राठ : क्षेत्र के खड़ाखर गांव निवासी दीपेंद्र, रामप्रकाश, ब्रजभूषण, रंजीत, महेशचन्द्र, देवेंद्र, लालदास, अशोक आदि ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि ग्राम प्रधान व सचिव ने वर्ष 2021-22 में रामकुमार के खेत से नलकूप तक एवं उसी कार्य को प्रताप के खेत से नलकूप तक का कार्य दिखाकर फर्जी तरीके से श्रमिकों के नाम का लाखों रुपये निकाल लिए। वहीं मनरेगा के अंर्तगत श्रमिकों द्वारा कराये जाने वाले मेड़बंधी के कार्य को जेसीबी मशीन से कराकर उनका रुपया श्रमिकों के नाम निकाल लिया। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने डीएम से कर उक्त कार्य की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

श्रीमाली महासभा की बैठक संपन्न

संस, राठ : अखिल भारतीय श्रीमाली महासभा की बैठक कस्बे के फरसौलियाना मोहल्ला स्थित जुगलकिशोर माली के आवास पर संपन्न हुई। बैठक में समाज के उत्थान को लेकर विभिन्न बिदुओं पर चर्चा हुई। इस दौरान समाज के जिलाध्यक्ष कामताप्रसाद माली ने कहा कि आज संगठित होकर ही एक सशक्त समाज का निर्माण हो सकता है। उन्होंने माली जाति को भी जनगणना में शामिल करने की मांग की। नगर अध्यक्ष राजाराम सैनी ने संगठन को मजबूत करने पर बल दिया। इसके अलावा समाज की धर्मशाला निर्माण के लिए नये सदस्यों को जोड़ा गया। इस मौके पर मूलचंद्र सैनी, संतोष सैनी, जुगलकिशोर, घनश्याम, प्रमोद नौरंगा, भगवती प्रसाद सैनी, डा.रामकिशोर, मनमोहन सैनी सहित समाज लोगों मौजूद रहे।

चोरियों के राजफाश पर्दाफाश के लिए एसपी से लगाई गुहार

संसू, इंगोहटा : ग्राम इंगोहटा के एक व्यक्ति ने चोरी के राजफाश करने के लिए एसपी से गुहार लगाई है। ग्रामीण फूल खां ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। चोरी के शिकार हुए अन्य लोगों ने बताया कि इस चोरी से पहले दो सप्ताह के अंतराल में मातादीन विश्वकर्मा के यहां से सेंध लगाकर चोरी हुई थी। इसके पूर्व आदिल खां, मुनीर खां, भूरा खां, सुरेश द्विवेदी, बरदानी साहू, दुलीचंद साहू, पुलिस फालोअर शिवशरण सोनकर तथा अर्जुन कुशवाहा आदि के यहां चोरियां हुई थी। इन सभी चोरियों का पर्दाफाश नहीं हो पाया है। चोरी की घटनाओं से परेशान लोगों ने कई बार शिकायती पत्र देकर पुलिस को अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई न होने से पीड़ितों का पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है। पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक से चोरियों के पर्दाफाश के लिए गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी