बंदी के बाद भी लगी सब्जी बाजार, कोविड-19 के नियम तार तार

जागरण संवाददाता हमीरपुर 17 मई तक के लिए की गई साप्ताहिक बंदी के बाद भी मंगलवार को म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:09 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:09 PM (IST)
बंदी के बाद भी लगी सब्जी बाजार, कोविड-19 के नियम तार तार
बंदी के बाद भी लगी सब्जी बाजार, कोविड-19 के नियम तार तार

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 17 मई तक के लिए की गई साप्ताहिक बंदी के बाद भी मंगलवार को मुख्यालय के सुभाष बाजार में साप्ताहिक सब्जी बाजार की दुकानें सजी नजर आईं। यहां पर सुबह से ही लोगों की भीड़ देखने को मिली। जिसके कारण यहां का मुख्य मार्ग भी जाम रहा। इस सब्जी मंडी में न तो कोई शारीरिक दूरी का पालन करते नजर आया और न ही कोई मास्क लगाए दिखाई दिया। वहीं जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सभी दुकानों को हटवाया। जिसके बाद परिसर खाली हो सका।

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए साप्ताहिक बंदी के आदेश आगामी 17 मई तक के लिए किए हैं। मंगलवार को मुख्यालय के सुभाष बाजार में बंदी के बाद भी सब्जी बाजार लगाई गई और यहां पर आने वाले न तो शारीरिक दूरी का पालन करते नजर आए और न ही उनके चेहरे में मास्क दिखाई दिया। यहां पर कोविड-19 के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ती नजर आईं। लेकिन पुलिस को सूचना मिलते ही इस सब्जी बाजार को हटवा दिया गया। सब्जी बाजार लगने से सुभाष बाजार का मुख्य मार्ग भी जाम रहा। ई-रिक्शा व बाइक सवार युवक इस जाम का शिकार हुए। बाजार पहुंची भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा

संस, राठ: प्रशासन ने साप्ताहिक बंदी में फल, दूध, अंडा, किराना, मेडिकल और खाद्य वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर साप्ताहिक बंदी की है। यह दुकानें सुबह आठ से 11 बजे तक खोलने के निर्देश भी दिए हैं। लेकिन कस्बे में इस आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। पूरा बाजार आम दिनों की तरह खुल रहा है। मंगलवार सुबह 10:30 बजे बाजार में भीड़ के साथ सभी दुकानें खुली हुई थी। जैसे ही पुलिस पहुंची अफरा तफरी मच गई। पुलिस ने नियमों का पालन कराते हुए दुकानदारों को आदेशित किया तथा भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस को देखकर दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें बंद की। पुलिस ने लोगों को मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की।

chat bot
आपका साथी