आज मनेगी ईद, घर में नमाज अदा कर दें एक दूसरे को बधाई

जागरण संवाददाता हमीरपुर कोरोना का ग्रहण इस वर्ष भी ईद के त्योहार में पड़ गया। जिसके

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:24 PM (IST)
आज मनेगी ईद, घर में नमाज अदा कर दें एक दूसरे को बधाई
आज मनेगी ईद, घर में नमाज अदा कर दें एक दूसरे को बधाई

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना का ग्रहण इस वर्ष भी ईद के त्योहार में पड़ गया। जिसके चलते इस वर्ष भी ईदगाह में नमाज अदा नहीं हो सकेगी। शहर पेशइमाम (ईदगाह) ने सभी को संदेश देते हुए कहा है कि घर में रहकर सभी लोग ईद की नमाज अदा करें और एक दूसरे को बधाई दे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए ईदगाह में नमाज अदा नहीं होगी। लिहाजा सभी लोग घर में रहकर नमाज अदा करें।

हर वर्ष मुख्यालय के ईदगाह में सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम भाइयों के द्वारा ईद की नमाज अदा की जाती रही है। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते बीते वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा नहीं हो पा रही है। इस वर्ष भी कोरोना का ग्रहण ईद पर लगा। जिसके चलते लोगों को घरों में ही रहकर नमाज अदा करने की अपील की गई है। शहर पेशइमाम (ईदगाह) हाफिज अब्दुल रशीद कुरैशी ने मुस्लिम भाइयों से अपील करते हुए कहा है कि संक्रमण को देखते हुए सभी लोग घरों में रहकर ईद की नमाज अदा करें और सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की मदद कर इस त्योहार को खास बनाएं। वहीं खालेपुरा मस्जिद के पेशइमाम कारी इफ्तखार रजा ने भी बताया कि मस्जिद में महज पांच लोगों को नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई है। ऐसे में सभी लोग घरों में रहकर नमाज अदा करें और त्योहार मनाएं।

----

ईद के चलते जमकर हुई कपड़ों की खरीदारी

ईद के चलते गुरुवार को निर्धारित समय में खोली गई दुकानों में पहुंचे लोगों ने जमकर कपड़ों की खरीदारी की और अन्य सामान भी खरीदा। त्योहार को लेकर लोगों में खासी उत्सुकता नजर आ रही है।

chat bot
आपका साथी