जिला पंचायत सदस्य पद के तीन नामांकन पत्र खारिज

जागरण संवाददाता हमीरपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सभी पदों के लिए जमा किए गए कुल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:42 PM (IST)
जिला पंचायत सदस्य पद के तीन नामांकन पत्र खारिज
जिला पंचायत सदस्य पद के तीन नामांकन पत्र खारिज

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सभी पदों के लिए जमा किए गए कुल 11949 नामांकन पत्रों की शुक्रवार को आंशिक रूप से जांच की गई। जहां कलेक्ट्रेट में जिला पंचायत सदस्य पद के नामांकन पत्रों की जांच की गई। जहां खामियों के चलते तीन नामांकन खारिज किए गए है। वहीं जिले के सात विकास खंड कार्यालय परिसर में प्रधान, क्षेत्र पंचायत व ग्राम पंचायत सदस्य पद के नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच का क्रम शनिवार को कार्य समाप्ति तक जारी रहेगा।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिले में नामांकन पत्र दाखिल करने को 13 व 15 अप्रैल की तिथि घोषित की गई थी। जिसमें दोनों दिनों में सभी पदों के लिए कुल 11949 नामांकन दाखिल किए गए। जिसमें 493 जिला पंचायत सदस्य पद, 4690 प्रधान पद, 2765 क्षेत्र पंचायत सदस्य व 4001 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए दाखिल किए गए। जिसके बाद नामांकन पत्रों की जांच को नियत 16 व 17 अप्रैल की तिथियां नियत की गई। जिसके क्रम में शुक्रवार को प्रथम दिन नामांकन पत्रों की आंशिक जांच की जा सकी। जिसमें कलेक्ट्रेट में की जिला पंचायत सदस्य पद के नामांकन पत्रों की जांच में तीन नामांकन खामियों के चलते खारिज किए गए है। इसी तरह विकास खंड कार्यालयों में भी जांच का क्रम जारी रहा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकार एसके शुक्ला ने बताया कि जांच का क्रम शनिवार को भी कार्य समाप्ति तक जारी रहेगा। जिसके बाद देर रात खारिज नामांकन पत्रों की जानकारी हो सकेगी। बताया कि शुक्रवार को आंशिक जांच में जिला पंचायत सदस्य पद के तीन नामांकन खारिज हुए है।

प्रधान के पांच व ग्राम पंचायत सदस्य के 3 पर्चे खारिज

भरुआ सुमेरपुर : विकासखंड क्षेत्र की 84 क्षेत्र पंचायत सीटों के लिए दाखिल किये गए नामांकन पत्रों की जांच के पहले दिन 284 पर्चों की जांच की गई। जिसमें सभी सही पाए गए। इसी तरह 57 ग्राम प्रधान पदों के लिए दाखिल किए गए पर्चों में 626 की जांच की गई। जिसमें पांच नामांकन पत्र खारिज किए गए। ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 101 नामांकन पत्रों की जांच की गई। जिसमें तीन गलत पाए गए जिन्हें खारिज कर दिया गया। गौरतलब हो कि बीडीसी के 84 सीटों के लिए कुल 508, ग्राम पंचायत सदस्य के 695 व प्रधान के पद के लिए 919 लोगों ने नामांकन कराया है। विकासखंड के निर्वाचन अधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि शेष पर्चों की जांच शनिवार को की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी