खेत में बड़े भाई की पीटकर हत्या, शव का जलाया

संवाद सहयोगी राठ चिकासी थानाक्षेत्र के चुरहा गांव में खेत पर छोटे भाई ने बड़े की पीट-पीटक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:52 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:52 PM (IST)
खेत में बड़े भाई की पीटकर हत्या, शव का जलाया
खेत में बड़े भाई की पीटकर हत्या, शव का जलाया

संवाद सहयोगी, राठ : चिकासी थानाक्षेत्र के चुरहा गांव में खेत पर छोटे भाई ने बड़े की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्या के बाद आरोपित ने शव को खेत पर ही जला दिया। पशुओं के लिए खेत से चारा लेने गई पत्नी ने झोपड़े के बाहर अधजली हालत में शव पड़ा देखा। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। मृतक के बेटे देवेंद्र राजपूत ने चाचा रामकिशन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। वारदात के बाद से आरोपित फरार है।

चुरहा गांव निवासी विश्वनाथ राजपूत के बृजभान और रामकिशन दो बेटे थे। दोनों के नाम 11-11 बीघा कृषि योग्य भूमि है। जिस पर दोनों भाई खेती कर परिवार का गुजर बसर करते हैं। बृजभान के बेटे देवेंद्र ने पुलिस को बताया कि चाचा रामकिशन नशे के आदी हैं। अक्सर नशे की हालत में अपनी पत्नी रामदेवी, बेटे रामप्रसाद व बेटी आरती के साथ मारपीट करते हैं। इसका पिता बृजभान विरोध करते थे। मारपीट को लेकर दोनों में कहासुनी भी होती थी। इसी को लेकर रामकिशन खुन्नस मानने लगा था।

देवेंद्र के मुताबिक 50 वर्षीय पिता बृजभान राजपूत रोज की तरह सोमवार रात करीब आठ बजे खाना खाकर खेत गए थे। मंगलवार सुबह जब मां राममूर्ति अन्य महिलाओं के साथ चारा लेने खेत गई थी। इसी बीच पड़ोस में रहने वाले इंद्रजीत और पूरन के खेतों के बीच में बृजभान का अधजला शव पड़ा देख उनके होश उड़ गए। मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।

देवेंद्र के मुताबिक चाचा रामकिशन ने पिता से मारपीट कर सिर पर भारी वस्तु से प्रहार कर मार डाला। इसके बाद शव पर आग लगा दी। जांच के बाद एएसपी अनूप कुमार ने कहा कि देवेंद्र की तहरीर पर रामकिशन पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

नलकूप जाने के लिए लाठी लेकर निकले थे

पारिवारिक भतीजे अरविद राजपूत ने बताया कि चाचा बृजभान खेत पर ही बने नलकूप पर रहते थे। वहां रहकर मवेशियों से फसल की देखभाल करते थे। रोज की तरह सोमवार रात लाठी लेकर निकले थे। घटनास्थल के पास ही उनकी लाठी पड़ी मिली।

chat bot
आपका साथी