रोडवेज विभाग में कार्यरत छह परिचालकों की संविदा समाप्त

एआरएम ने छह परिचालकों की संविदा समाप्त कर नौकरी से निकालाएआरएम ने छह परिचालकों की संविदा समाप्त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:07 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:07 AM (IST)
रोडवेज विभाग में कार्यरत छह परिचालकों की संविदा समाप्त
रोडवेज विभाग में कार्यरत छह परिचालकों की संविदा समाप्त

जासं, हमीरपुर : रोडवेज विभाग में संविदा परिचालक के पद पर कार्यरत छह लोगों को सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ने उनकी संविदा समाप्त करते हुए नौकरी से निकाल दिया है। इन परिचालकों में पांच लोग फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी करते पाए गए। वहीं एक परिचालक बिना टिकट के सवारियां ले जाते मिला।

रोडवेज विभाग के हमीरपुर डिपो में तैनात सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) अकील अहमद खां ने बताया कि कई दिनों से चल रही जांच में दोषी पाए गए पांच परिचालकों द्वारा फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी करने के मामले में उनकी संविदा समाप्त कर नौकरी से निकाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन परिचालकों में मुहम्मद जैद, अनुराग सैनी, शुभम शर्मा, सुरेश कुमार व राजीव कुमार को फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी करने के आरोप में संविदा समाप्त की गई है। यह सभी परिचालक करीब पांच वर्ष से अधिक समय से विभाग में नौकरी कर रहे थे। एआरएम ने बताया कि इनको सुनवाई का भी अवसर दिया गया। इसके बाद भी यह अपने दस्तावेज नहीं उपलब्ध करा सके। इसके साथ ही संविदा में तैनात परिचालक मनोज कुमार गुप्ता को पांच सवारियां बिना टिकट के ले जाने के आरोप में संविदा समाप्त कर नौकरी से निकाला गया है।

आए दिन बस का रूट बदलने से लौटे यात्री

संवाद सूत्र, खड़ेही लोधन : महोबा से गहरौली होकर दिल्ली बस सेवा का आए दिन रूट बदल दिया जाता है। जिससे इस रूट पर चलने वाली सवारियों को परेशानी हो रही है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम महोबा डिपो की एक बस सेवा प्रतिदिन कई वर्षों से महोबा से गहरौली वाया मौदहा से कानपुर होते हुए दिल्ली तक जाती है। सोमवार को गहरौली गांव के दोनों बस स्टैंड में कानपुर और दिल्ली जाने वाली 12 से अधिक सवारियां शाम चार बजे तक बस के इंतजार में बैठी रही। बस न आने के कारण वापस अपने घरों को चली गई। महोबा डिपो में भी गहरौली आने वाली महिला सरोजनी देवी, सरस्वती, सीमा ने बताया कि दोपहर 12 बजे तक बस का इंतजार करती रही। लेकिन गहरौली से होकर दिल्ली जाने वाली इस बस को रूट परिवर्तन करते हुए कबरई होते हुए दिल्ली भेज दिया गया। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक हेमंत मिश्र ने बताया फिलहाल रूट परिवर्तन किए जाने के विषय में जानकारी नहीं है। दिल्ली जाने वाली गाड़ियों का रूट परिवर्तन किसी भी दशा में नहीं किया जाएगा। मंगलवार से प्रतिदिन नियमित रूप से बस समय से संचालित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी