जेईई मेंस में छात्र ने मौदहा का बढ़ाया मान

ईआईटी जेई मेंस परीक्षा 2021 में कस्बे के हुसैनगंज निवासी गुलाम मोइनुद्दीन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:29 PM (IST)
जेईई मेंस में छात्र ने मौदहा का बढ़ाया मान
जेईई मेंस में छात्र ने मौदहा का बढ़ाया मान

संस, मौदहा : हाल में ही संपन्न हुई आईआईटी जेईई मेंस परीक्षा 2021 में कस्बे के हुसैनगंज निवासी गुलाम मोइनुद्दीन ने 8400वीं रैंक पाई है। पिता ताजुद्दीन अतर्रा में उर्दू अनुवादक पद पर कार्यरत हैं तथा मां सहरोज बानो गृहिणी हैं। गुलाम ने हाईस्कूल में 92 फीसद व इंटरमीडिएट में 93 फीसद अंक हासिल किए थे। लाकडाउन के चलते उन्होंने इस परीक्षा की तैयारी अपने घर में रहकर की। गुलाम की इस उपलब्धि से स्वजन व शिक्षक ने उसे आशीर्वाद दिया।

आटो में लगी आग

मौदहा : कस्बे में आटो स्टार्ट करते समय अचानक उसमें आग लग गई। किसी तरह चालक ने आग बुझाई, तब तक वह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पढ़ोरी निवासी राकेश गुरुवार को मौदहा अपनी आटो सुधरवाने आया था। जब वह गांव जाने के लिए जैसे ही आटो को स्टार्ट किया उसमें आग लग गई। यह देख राकेश ने आग पर पानी धूल आदि से किसी तरह आग पर काबू पाया। इस दौरान वह स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। संस

गणेश पंडाल में प्रस्तुत हुईं नयनाभिराम झांकियां

संस, भरुआ सुमेरपुर : कस्बे के नगर पंचायत कार्यालय के पास गणेश पंडाल में गुरुवार को कानपुर से आए म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों में राधा-कृष्ण, शिव-पार्वती की नयनाभिराम झांकियां प्रस्तुत कर लोगों का भाव विभोर कर दिया। यहां पर झांकियां देखने के लिए दिन भर लोगों को तांता लगा रहा।

प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी गणेश सेवा समिति की ओर से गणेश महोत्सव का आयोजन नगर पंचायत कार्यालय के निकट हाईवे किनारे किया गया। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रात्रि क‌र्फ्यू होने से इस बार दिन में ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराया गया। कानपुर से आए म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने राधा-कृष्ण व शिव-पार्वती की नयनाभिराम झांकी के साथ मनमोहक गीत भजन प्रस्तुत कर लोगों को आनन्दित कर दिया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष बाबू सोनी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेश गुप्ता, गंगा सोनी, गोविद ओमर, अमर ओमर, अतुल दुबे, कृष्णा गुप्ता, गणेश मिश्रा, अशोक गुप्ता, सोनू तिवारी व व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन मंत्री कृष्णकुमार गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी