पिस्टल की नाल पर लगा मिला मकड़ी का जाला

संस मौदहा कोतवाली का अर्धवार्षिक निरीक्षण कर एएसपी अनूप कुमार ने अभिलेख

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:32 PM (IST)
पिस्टल की नाल पर लगा मिला मकड़ी का जाला
पिस्टल की नाल पर लगा मिला मकड़ी का जाला

संस, मौदहा : कोतवाली का अर्धवार्षिक निरीक्षण कर एएसपी अनूप कुमार ने अभिलेख और हथियार देखे। अपर पुलिस अधीक्षक को उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह ने गार्ड ऑफ आनर दिया। इसके बाद एएसपी ने कोतवाली के अभिलेख देखने के अलावा मालखाने में असलहों का निरीक्षण किया। इस दौरान एक पिस्टल की नाल पर मकड़ी का जाला लगा होने पर नाराजगी जताई।

रविवार को मौदहा कोतवाली का निरीक्षण करने पहुंचे एएसपी ने बंदी गृह का मुआयना कर बंदियों से बातचीत की। इसके साथ ही कोतवाली में कुछ स्थानों में गंदगी देख और महिला हेल्प डेस्क में जगह जगह फैले बिजली और कंप्यूटर के वायरों को देखकर नाराजगी जताई। साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक ने टेनिस कोर्ट, वाहन गैरेज और शौचालय आरक्षी बैरिक, भोजनालय भी देखा। साथ ही कोतवाली के पीछे पड़ी खाली जमीन में बरामदा बनवाकर बाइकों सहित अन्य सामान को सही ढंग से से रखने की बात कही। इसके साथ ही असलहों की जांच करते समय मैगजीन, रायफल और बोल्ट के नंबर भी पूछे। सभी सब इंस्पेक्टरों से रिवाल्वर चलवाए। हालांकि कोतवाली के अर्धवार्षिक निरीक्षण को लेकर तीन दिन पहले से ही सफाई अभियान चलाया जा रहा था। जिसके बाद भी निरीक्षण के दौरान मिली कमियों से अपर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जताई।

महोबा में एसपी ने लंबित प्रार्थना पत्रों की स्थिति के बारे में ली जानकारी : कैंप कार्यालय में पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण बिदुओं पर चर्चा की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

बैठक में राजपत्रित अधिकारियों के पास लंबित विवेचनाओं की समीक्षा की गई। इसके साथ ही लंबित प्रारंभिक जांचों की समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिए गए। राजपत्रित अधिकारियों के पास लंबित 14 (1) की कार्रवाई के साथ ही लंबित प्रार्थना पत्रों की स्थिति के बारे में जानकारी ली गई। आइजीआरएस से प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों की स्थिति के बारे में अधिकारियों से पूछा गया। और शिकायत प्रकोष्ठ में लंबित प्रार्थना पत्रों की स्थिति की जानकारी ली गई। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ सदर रामप्रवेश राय सहित अन्य राजपत्रित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी