पठनऊ और पठानपुरा में मिले डेंगू के छह मरीज

खाना बनाते समय में महिला आग से झुलसी रेफर संवाद सहयोगी राठ जलालपुर थाने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:28 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:28 PM (IST)
पठनऊ और पठानपुरा में मिले डेंगू के छह मरीज
पठनऊ और पठानपुरा में मिले डेंगू के छह मरीज

संस, राठ : शनिवार को पठनऊ में चार और पठानपुरा मोहल्ले निवासी भाई बहन में डेंगू के लक्षण मिले है। स्वास्थ्य विभाग ने जल्द मुहल्लों में एंटी लार्वा का छिड़काव कराने की बात कही है।

पठनऊ मोहल्ला निवासी नसीम मोहम्मद ने बताया कि उसकी 12 वर्षीय पुत्री शबाना को दो दिन पहले बुखार आया था। जिससे वह कस्बे के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए ले गया। जहां कराई गई जांच में उसे डेंगू पीड़ित बताया गया। वहीं मोहल्ले की मन्नी, वर्षीय शाहीन, तफरीन और पठानपुरा मुहल्ले निवासी कल्पना व उसके भाई रोनक में डेंगू के लक्षण मिले है। मुहल्लेवासियों ने बताया कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मोहल्ले में दवा का छिड़काव नहीं कराया गया है। न ही लोगों की जांच कराई गई है। इस संबंध में डा.अजय चौरसिया ने बताया कि कंफर्म जांच के बाद ही डेंगू की पुष्टि होगी। फिलहाल मुहल्लों में एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया जाएगा। हरसुंडी में कई बुखार से पीड़ित

सरीला : तहसील क्षेत्र के दर्जनों गांवों में बीते एक माह से डेंगू प्रकोप दिखा रहा है। फिलहाल नए मामले क्षेत्र के हरसुंडी गांव में प्रकाश में आए है। यहां आधा दर्जन लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। गांव निवासी 63 वर्षीय घसीटा कई दिनों से बुखार से पीड़ित है। तबियत में सुधार न होने के चलते डॉक्टर की सलाह पर उसने रविवार को राठ स्थित एक निजी हॉस्पिटल में ड़ेंगू की जांच कराई। जिसमें वह पाजिटिव पाया गया। जिसे कानपुर रेफर किया गया है। वहीं गांव निवासी 28 वर्षीय रविकिरण का उरई के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं 65 वर्षीय रामगोपाल, छह वर्षीय दीपेश, नौ वर्षीय दीपिका, नौ वर्षीय दामिनी व 28 वर्षीय आशा का कानपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। ग्रामीणों ने गांव में दवा छिड़काव कराने की मांग की है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सरीला डा.आरपी वर्मा ने बताया कि जानकारी मिली है, सुपरवाइजर को भेजा गया है। सोमवार को गांव में टीम भेजकर मरीजों की जांच कराने के साथ दवा का छिड़काव कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी