छात्रा को डीजे पर नचाने वाले पूर्व प्रधान समेत सात आरोपित गिरफ्तार

संस राठ मझगवां थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार को बीए की छात्रा द्वारा फंदा लगाकर जान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:56 PM (IST)
छात्रा को डीजे पर नचाने वाले पूर्व प्रधान समेत सात आरोपित गिरफ्तार
छात्रा को डीजे पर नचाने वाले पूर्व प्रधान समेत सात आरोपित गिरफ्तार

संस, राठ : मझगवां थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार को बीए की छात्रा द्वारा फंदा लगाकर जान देने के मामले ने खासा तूल पकड़ लिया है। छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व प्रधान सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

रविवार की सुबह मझगवां थाना क्षेत्र के एक गांव में 20 वर्षीय बीए की छात्रा ने डीजे में जबरन नचाने व छेड़छाड़ से आहत होकर फंदा लगाकर जान दे दी थी। पिता द्वारा गांव के सात लोगों पर पुत्री को धमकाने और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए पूर्व प्रधान बलराम तिवारी, विकास, चंद्रभान, सचिन, पंकज गुप्ता और शिवाकांत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बताया कि गत दो मई को ग्राम प्रधान बनने की खुशी में गांव में डीजे लेकर हुजूम के साथ जुलूस निकाला गया। गांव की संकरी गलियों से निकलता हुआ जुलूस एक मकान के सामने खड़ा हो गया। मवेशियों की देखरेख करने के बाद चाची के साथ घर जा रही छात्रा ने डीजे अलग करने की बात कही तो उसे पूर्व प्रधान सहित छह लोगों ने जबरन नचाने का प्रयास किया और उसके साथ छेड़छाड़ की। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को आरोपित बनाते हुए बलवा, छेड़छाड़, महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था। डेढ़ माह की कार्रवाई पर विवेचक उपनिरीक्षक बाबूराम शुक्ला ने लापरवाही बरती और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की। जिस कारण आरोपित खुलेआम गांव में घूमकर दहशतगर्दी दिखाते रहे। क्षेत्राधिकारी अखिलेश राजन ने बताया पुलिस ने पूर्व प्रधान बलराम तिवारी, शिवाकांत, पंकज गुप्ता, सनी, सचिन, चंद्रभान और विकास सहित सभी सातों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

---------

कांड को लेकर इंटरनेट मीडिया और राजनीतिक दल सक्रिय

इस घटना के बाद इंटरनेट मीडिया और राजनीतिक मंच सक्रिय हो गए। मंगलवार को दिनभर इंटरनेट मीडिया पर छात्रा की मौत पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। राष्ट्रीय लोधी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष तिलक लोधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से संघर्ष का आह्वान किया। पूर्व विधायक डा. अम्बेश कुमारी, सपा नेता सतपाल यादव, धर्मपाल लोधी, रामपाल सिंह, ब्रजभान सिंह, हरचरण फौजी, बलवीर फौजी, भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के स्वदेश लोधी, रमेश लोधी, मातादीन पासवान, कामता प्रसाद आदि नेता गांव पहुंचकर सहानुभूति दिखाते हुए सांत्वना देकर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं स्वामी ब्रह्मानंद की समाधि पर कैंडल जलाकर मृतक छात्रा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

------------------------

गिरफ्तारी में देरी होने पर एसपी-थाना प्रभारी भी दोषी : विधायक

फोटो संख्या 22 एचएएम 19

राठ : मृत छात्रा को न्याय दिलाने के लिए चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत का ऑडियो वायरल हो रहा है। हालांकि दैनिक जागरण इस ऑडियो वायरल की पुष्टि नहीं करता। बता दें छात्रा की जान देने के बाद मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ हो रहा है। इसमें चरखारी विधायक ने मझगवां थाना प्रभारी रामजीत गौड़ को खरी-खोटी सुनाई। विधायक बृजभूषण राजपूत ने मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि अश्लील हरकतें की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी मझगवां पुलिस आरोपितों के गिरफ्तारी सवा माह गुजरने के बाद भी नहीं की। आरोपितों की तानाशाही के चलते छात्रा ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना के पीछे मझगवां थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी और पुलिस अधीक्षक दोषी हैं। इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। छात्रा के स्वजन को 50 लाख रुपये मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी