गलत खाते में भेजी प्रधानमंत्री आवास की धनराशि

संवाद सहयोगी मौदहा प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर क्षेत्र के करहिया गांव में एक मामला प्रक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:13 PM (IST)
गलत खाते में भेजी प्रधानमंत्री आवास की धनराशि
गलत खाते में भेजी प्रधानमंत्री आवास की धनराशि

संवाद सहयोगी, मौदहा : प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर क्षेत्र के करहिया गांव में एक मामला प्रकाश में आया है। जहां तीन पात्रों को मिलने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किस्त की धनराशि दूसरे के खातों में भेज दी गई। शिकायत मिलते ही हरकत में आए जिम्मेदारों ने लीपापोती शुरू कर दी है। हालांकि बीडीओ ने जांच करा दोषियों पर कार्रवाई की बात कहकर धनराशि पात्रों के खातों में जल्द भिजवाने की बात कही है।

करहिया गांव में वर्ष 2017 में प्रधानमंत्री आवास के लिए पात्रों का चयन कर प्रस्ताव स्थानीय प्रशासन व शासन को भेजा गया। लेकिन इसमें गांव निवासी पात्र मानकुंवर पत्नी रामकिशन आदि के नाम ही काट दिए गए। जबकि स्वीकृत आवासों में पात्र संगीता की धनराशि इसी नाम से दूसरी बिरादरी की संगीता के खाते में चली गई। रामरति की कालोनी की पहली किस्त इसी नाम की दूसरी बिरादरी की रामरति के खाते में चली गई। जबकि रामबाबू की कालोनी की धनराशि भी दूसरे रामबाबू के खाते में चली गई। लाभार्थियों ने इसकी शिकायत बीडीओ से की। जिस पर खातों पर रोक लगाई गई है। बीडीओ अभिमन्यु सेठ ने बताया कि तीन दिन के अंदर ही पात्रों के खाते में आवास निर्माण की प्रथम किस्त भेज दी जाएगी। उन्होंने जांच करा दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है।

शीतलपुर सचिव के खिलाफ चार्जशीट तैयार

कुरारा क्षेत्र के शीतलपुर गांव में आवास की धनराशि दूसरे के खाते में भेजे जाने के मामले में जांच के बाद दोषी पाई गई ग्राम पंचायत सचिव मधु गुप्ता के खिलाफ डीएम के आदेश के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिला विकास अधिकारी विकास मिश्रा ने सचिव को 1.10 लाख रुपये का वसूली नोटिस जारी करने के साथ खंड विकास अधिकारी कुरारा को एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए है। जांच बीडीओ मुस्करा गोपाल यादव को सौंपी गई है। जिन्होंने चार्ज सीट तैयार कर डीडीओ को अनुदमोदन के लिए भेजी है।

chat bot
आपका साथी