पुलिस ने बिना मास्क वालों पर कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता हमीरपुर साप्ताहिक बंदी का पालन कराने तथा कोरोना संक्रमण के बीच मास्क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 12:22 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 12:22 AM (IST)
पुलिस ने बिना मास्क वालों पर कसा शिकंजा
पुलिस ने बिना मास्क वालों पर कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : साप्ताहिक बंदी का पालन कराने तथा कोरोना संक्रमण के बीच मास्क न पहनने वालों के खिलाफ पुलिस ने शनिवार को शिकंजा कसते हुए मुख्यालय के जजी तिराहे में चेकिग अभियान चलाकर मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई की। इसके साथ ही बूढ़े, बुजुर्ग व बच्चे जो बिना मास्क के निकले उनको मास्क भी वितरित किया।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार में ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने साप्ताहिक बंदी कर रखी है। इसके साथ ही मास्क को भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रमुख शस्त्र माना गया है। शनिवार को कोतवाली में तैनात एसएसआइ एसके सिंह ने मुख्यालय के जजी तिराहे के पास करीब एक घंटे का सघन चेकिग अभियान चलाया और बिना मास्क वालों की धरपकड़ की। इसके अलावा जो लोग बेवजह सड़कों में घूमते नजर आए। उनसे से भी कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करते हुए घर में रहने की अपील की गई। चेकिग अभियान के दौरान कई लोगों को पुलिस ने मास्क भी बांटे और घर से निकलने से पहले मास्क लगाने की हिदायत दी। शनिवार को शहर में कोरोना क‌र्फ्यू का असर देखने को मिला। निर्धारित समय के बाद सभी दुकानें बंद नजर आईं और सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। पुलिस टीमें अलग अलग मार्गों में गश्त करतीं नजर आईं। कोतवाल मनोज शुक्ला ने बताया कि अभियान में पांच लोगों का चालान किया गया।

राठ में दस दुकानदारों का काटा चालान

कोरोना की रोकथाम को घोषित बंदी के दौरान दी गई छूट के बाद भी शासन के आदेश का उल्लंघन करने वाले 10 दुकानदारों का पुलिस ने चालान काटकर 5600 राजस्व वसूला। शनिवार को इंस्पेक्टर राजेशचंद्र त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ 11 बजे बाजार निकले। जहां पर समय सीमा के बाद भी दुकान खोल कर ग्राहकों को सामान बेच रहे विनोद कुमार सोनी, इंद्रपाल, पंकज गुप्ता, दुर्गेश, रोहित, गोविद दास सहित 10 दुकानों का चालान किया। 5600 रुपए राजस्व वसूला। इंस्पेक्टर ने दुकानदारों को हिदायत दी कि शासन के आदेश का पालन किया जाए। संस

chat bot
आपका साथी