छापेमारी कर पुलिस ने पकड़ा साढ़े तीन ड्रम डीजल

संवाद सहयोगी मौदहा सिसोलर थाना क्षेत्र के टोला माफ गांव में पुलिस ने अवैध रूप से डीजल बेच

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:08 PM (IST)
छापेमारी कर पुलिस ने पकड़ा साढ़े तीन ड्रम डीजल
छापेमारी कर पुलिस ने पकड़ा साढ़े तीन ड्रम डीजल

संवाद सहयोगी, मौदहा : सिसोलर थाना क्षेत्र के टोला माफ गांव में पुलिस ने अवैध रूप से डीजल बेच रहे एक आरोपित को गिरफ्तार कर उससे 700 लीटर डीजल बरामद किया है। पूर्ति विभाग को जानकारी देकर दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पूर्ति विभाग ने दिखाए गए लाइसेंस के अनुसार डीजल की जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहा है।

सिसोलर के ग्राम टोला माफ निवासी सुरेश कुमार द्वारा गांव में डीजल व पेट्रोल बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। जहां उसे अवैध रूप से डीजल बेचते पकड़ा गया। पुलिस ने इसकी रिपोर्ट पूर्ति विभाग को दी। पूर्ति निरीक्षक मौदहा रविद्र कुमार अहिरवार ने मौके पर पहुंच भंडारण की जांच की। ज्वलनशील पदार्थ बिना वैध प्रपत्र भंडारण कर बेचे जाने पर आरोपित सुरेश कुमार से पूछताछ की गई। पुलिस ने उसके पास से साढ़े तीन ड्रम भरा हुआ डीजल, दो खाली ड्रम व डीजल नापने के उपकरण बरामद किए। आरोपित सुरेश कुमार ने पुलिस को बताया कि बलवीर नाम का शख्स उसे फर्जी लाइसेंस बनवाने व अवैध रूप से डीजल उपलब्ध कराने का काम करता था। पुलिस ने जांच पड़ताल कर आरोपित सुरेश कुमार व बलवीर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर सुरेश को जेल भेजा है। दूसरे आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। लोगों के मुताबिक नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर अवैध रूप से डीजल व पेट्रोल का भंडारण कर उसमें मिलावट कर ग्रामीणों को बेचा जाता है।

सुरेश के अनुसार उसने फतेहपुर स्थित एक पेट्रोलपंप से बायोडीजल का लाइसेंस लिया है। जांच में फिलहाल अभी सत्यता सामने नहीं आई है। यही कारण है कि बरामद ज्वलनशील पदार्थ को सुपुर्दगी में रखा गया। सैंपल लेकर जांच को भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आवश्यकतानुसार कार्रवाई की जाएगी। लाइसेंस लेने की भी जांच की जा रही है। पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है।

- रामजतन यादव, जिला पूर्ति अधिकारी

chat bot
आपका साथी