एक ने खाया जहर तो दूसरे को बिच्छू ने काटा, दोनों की हालत गंभीर

संस मौदहा कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। वहीं दूसर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:11 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:11 AM (IST)
एक ने खाया जहर तो दूसरे को बिच्छू ने काटा, दोनों की हालत गंभीर
एक ने खाया जहर तो दूसरे को बिच्छू ने काटा, दोनों की हालत गंभीर

संस, मौदहा : कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। वहीं दूसरे को बिच्छू ने काट लिया। जिससे दोनों की हालत नाजुक होने पर मौदहा सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से उपचार के बाद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

गांव खंडेह निवासी 20 वर्षीय रोहित सिंह पुत्र बहादुर सिंह ने तनाव में आकर घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। यह देख स्वजनों ने उसे आनन फानन में सीएचसी मौदहा में भर्ती कराया गया। वहीं क्षेत्र के नरायच गांव निवासी 34 वर्षीय प्रेमचंद्र खेतों में कृषि कार्य कर रहा था। तभी उसे बिच्छू ने उसे काट लिया। जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। वहीं स्वजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर दोनों की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

स्वास्थ्य परीक्षण को समिति गठित

हमीरपुर : प्रभारी जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान कराने को ड्यूटी पर लगाए गए कई कार्मिकों ने खुद को अस्वस्थ बताते हुए ड्यूटी से मुक्त कराने की मांग की है। ऐसे लोगों की जांच को तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। जिसमें राजेश कुमार राय अपर सांख्यिकीय अधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा नामित दो चिकित्सकों को शामिल किया गया है। उक्त समिति 16 व 17 अप्रैल को दोपहर 11:30 से विकास भवन सभागार में कार्मिकों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। साथ ही अपनी स्पष्ट आख्या प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक को उपलब्ध कराएंगे। जिसके आधार पर ड्यूटी करने में असमर्थ कार्मिकों की ड्यूटी काटी जाएगी। वि.

chat bot
आपका साथी