शारीरिक दूरी के साथ अदा हुई नमाज, दिखा सौहार्द

जागरण संवाददाता हमीरपुर कोरोना संक्रमण काल के चलते इस वर्ष भी बकरीद का नमाज शारीरि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 07:17 PM (IST)
शारीरिक दूरी के साथ अदा हुई नमाज, दिखा सौहार्द
शारीरिक दूरी के साथ अदा हुई नमाज, दिखा सौहार्द

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना संक्रमण काल के चलते इस वर्ष भी बकरीद का नमाज शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अदा की गई। मुख्यालय की सभी मस्जिदों में शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए पेश इमामों ने नमाज अदा हुई। इस दौरान मुस्लिम भाइयों ने अमन चैन की दुआ के साथ साथ कोरोना खात्मे की भी अल्लाह से दुआ मांगीं और एक दूसरे को बकरीद की बधाई दी। सुरक्षा की दृष्टि से मुख्यालय की बड़ी ईदगाह के पास तथा सभी मस्जिदों में पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात रहा।

मुख्यालय स्थित अमन शहीद मस्जिद में हाफिज तनवीर कुरैशी ने कोविड नियमों का पालन करते हुए नमाज अदा कराई। खालेपुरा स्थित जामा मस्जिद में कारी इफ्तखार रजा खान नूरी, कजियाना मस्जिद में कारी मुईन, इद्दू के बगीचे में हाफिज सैय्यद अख्तर, बदनपुर की मोती मस्जिद में हाफिज जुल्फिकार, सैय्यदबाड़ा स्थित हवेली मस्जिद में शारीरिक दूरी के साथ नमाज अदा कराई। नमाजियों ने देश में अमन चैन की दुआ के साथ साथ कोरोना जैसी महामारी के जड़ से खात्मे के लिए भी अल्लाह से दुआ की। बकरीद की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन भी सुबह से अलर्ट रहा। महिला थाने के पास महिला थानाध्यक्ष संगीता सिंह व कोतवाली के एसआई गौरव चौबे, ईदगाह में राजेश सिंह सेंगर पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। नमाज में कोरोना के खात्मे के लिए उठे हाथ

संस, मौदहा : कस्बे की ईदगाह में शहर इमाम करामत उल्ला ने नमाज पढ़ाई और बारिश के लिए दुआ मांगी। रहमानियां कालेज की मस्जिद में कारी सना उल्ला ने व औलिया मस्जिद में हाफिज रफीक ने बकरीद की नमाज पढ़ाई।

कस्बे की मुख्तात निजामी खानकाह में पूर्व फौजी खलीफा राजा बाबू ने, चौपारी (चौधराना) मस्जिद में कारी अताउर्रहमान ने, मस्जिद गरीब शाह दाता में हाफिज अमीन ने, मस्जिद कमराहा में हाफिज मेराज उददीन, मस्जिद फाजिल मियां में हाफिज अकमल सगीर, मस्जिद सूबेदार में हाफिज सद्दाम, उपरौस की निजामियां जामा मस्जिद में कारी जमील ने, मस्जिद छोटा बाबा में हाफिज कुतुबउद्दीन ने, शाही मस्जिद में हाफिज रफीक साहब और मस्जिद खिन्नी घाट में हाफिज अब्दुल नदीम ने, मस्जिद तकिया में हाफिज सादिक साहब ने, मोदी शहीद बाबा, मलीकुआं और मरकज, मस्जिद रागौल, बड़े पीर साहब की मस्जिद के साथ ही अन्य मस्जिदों में बकरीद की नमाज पढ़ाई गई। जबकि ब्लाक के पीछे वाली मस्जिद में शिया हजरात ने बकरीद की नमाज अदा की।

सुमेरपुर में सादगी के साथ अदा की नमाज

भरुआ सुमेरपुर : कस्बे की ईदगाह में सुबह 7:30 बजे ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई। इसके बाद कस्बे की जामा मस्जिद, आयशा मस्जिद, छोटी मस्जिद, गढ़ी वाली मस्जिद, नरही वाली मस्जिद, इमिलिया की मस्जिद,मक्का मस्जिद में नमाज अदा की गई। नमाज अदा करने के बाद लोगों ने अपने घरों पर ही कुर्बानियां देने का काम शुरू किया जो सिलसिलेवार दिनभर चलता रहा। वहीं राठ में ईदगाह में शहर पेश इमाम शाकिर मौलाना अली ने चार लोगों को नमाज अदा कराई।

chat bot
आपका साथी