जलभराव वाले मोहल्लों में पहुंची नगर पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीमें

जागरण संवाददाता हमीरपुर बीते दिनों हुई बारिश से जिन मोहल्लों में जलभराव की स्थिति रही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:38 PM (IST)
जलभराव वाले मोहल्लों में पहुंची नगर पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीमें
जलभराव वाले मोहल्लों में पहुंची नगर पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीमें

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बीते दिनों हुई बारिश से जिन मोहल्लों में जलभराव की स्थिति रहीं। वहां शुक्रवार की सुबह से ही नगर पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीमों जाकर अपना डेरा जमा लिया। नगर पालिका की टीम ने जहां मोहल्लों में साफ सफाई की। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर घर जाकर संक्रमण से बचाव के तरीके बताए और दवाएं भी वितरित कीं।

बीते दिनों हुई बारिश के कारण मुख्यालय के कांशीराम कालोनी, चौरा देवी मंदिर परिसर, मेरापुर मोहल्ला समेत कई स्थानों में जलभराव हो गया था। इससे लोगों को संक्रमण का खतरा सता रहा था। शुक्रवार को नगर पालिका के ईओ संजीव शाक्य पूरी टीम के साथ कांशीराम कालोनी व मेरापुर मोहल्ले पहुंचे। जहां पर उन्होंने पंपिग सेट के माध्यम से नालियों में भरे पानी को बाहर निकलवाया और कांशीराम कालोनी में बने नाले की सफाई भी करवाई। जिसके बाद सारा पानी निकल सका और लोगों ने राहत महसूस की। वहीं जिला मलेरिया अधिकारी आरके यादव भी कुरारा की मेडिकल टीम के साथ कांशीराम, मेरापुर मोहल्लों में पहुंचे और दवाओं का छिड़काव कराते हुए लोगों को संक्रमण से बचाव के उपाय बताए। उन्होंने कहा कि पानी उबाल कर पियें, बासी भोजन न करें, खुले में रखे खाद्य पदार्थ का सेवन न करें। इसके साथ ही टीम ने 27 घरों में दवाओं का भी वितरण कराया।

----

तेज आंधी व बारिश से महिला अस्पताल में गिरा पेड़

गुरुवार की रात हुई बारिश और तेज हवाओं के चलने से मुख्यालय के जिला महिला अस्पताल में लगा नीम का पेड़ गिर गया। सुबह पेड़ गिरा होने पर स्टाफ ने इसकी सूचना नगर पालिका टीम को दी। पेड़ गिरने से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नही हुआ है।

chat bot
आपका साथी