कोतवाली के निरीक्षण में आइजी को मिला आल इज वेल

जागरण संवाददाता हमीरपुर चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा के पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनाराय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:35 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:35 PM (IST)
कोतवाली के निरीक्षण में आइजी को मिला आल इज वेल
कोतवाली के निरीक्षण में आइजी को मिला आल इज वेल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा के पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायण ने गुरूवार की दोपहर मुख्यालय स्थित सदर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने हवालात, महिला हेल्प डेस्क, कोतवाली परिसर, मालखाना, कार्यालय आदि का निरीक्षण किया। यहां पर उन्हें सबकुछ आल इज वेल मिला। इससे पूर्व उन्होंने जिले के सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ पुलिस लाइन सभागार में बैठक की और संबंधित थानों में लंबित पड़ी विवेचनाओं को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

सदर कोतवाली के निरीक्षण में पहुंचे आइजी के.सत्यनारायण ने सबसे पहले सलामी ली। इसके बाद उन्होंने कोतवाली परिसर का जायजा लेना शुरू किया। उन्होंने पुलिस कर्मियों की बैरक, मेस रूम, मालखाना, महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय, हवालात, कंप्यूटर कक्ष समेत अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। महिला हेल्प डेस्क में आने वाली शिकायतों का रजिस्टर देखा और उनके सीए ने फोन द्वारा दो पीड़ितों से बात कर समस्या निस्तारित होने की जानकारी ली। आईजी ने कार्यालय के निरीक्षण में अपराध रजिस्टर, हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट समेत अन्य संबंधित अभिलेखों का निरीक्षण किया। कोतवाली के निरीक्षण से पूर्व उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक भी की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एएसपी अनूप कुमार, सीओ सदर अनुराग सिंह, कोतवाल मनोज कुमार शुक्ला समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

जल्द सीसीटीवी कैमरों से लैस होगा मुख्यालय

आइजी के.सत्यनारायण ने बताया कि मुख्यालय के प्रमुख चौराहों व भीड़ भाड़ वाले स्थानों में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगें। जिससे हर प्रकार की गतिविधि पर पुलिस की नजर बनी रहे। उन्होंने इस संबंध में जल्द से जल्द पूरा प्रपोजल तैयार कर उनके समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है। ताकि शीघ्र सीसीटीवी कैमरों से मुख्यालय लैस हो सके।

chat bot
आपका साथी