मंडी में भीगा सैकड़ों क्विंटल गेहूं, मिनी स्टेडियम हुआ लबालब

त ग्रामीण क्षेत्रों में परेशानी खड़ी कर दी। कस्बे की नई बस्ती में बारिश का पानी रिहायशी मकानों में घुस गया। जिससे लोगों की गृहस्थी तहस-नहस हो गई। नवीन ग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:19 PM (IST)
मंडी में भीगा सैकड़ों क्विंटल गेहूं, मिनी स्टेडियम हुआ लबालब
मंडी में भीगा सैकड़ों क्विंटल गेहूं, मिनी स्टेडियम हुआ लबालब

संस, भरुआ सुमेरपुर : मंगलवार रात हुई झमाझम बारिश ने कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में परेशानी खड़ी कर दी। कस्बे की नई बस्ती में बारिश का पानी घरों में घुसने से गृहस्थी नष्ट हो गई। नवीन गल्ला मंडी में नालियां जाम होने से बारिश का पानी मंडी प्रांगण में भर जाने से आढतियों का सैकड़ों क्विंटल गेहूं भीग गया। टेढ़ा में नालियां जाम होने से मिनी स्टेडियम पानी से लबालब हो गया। वहीं किसानों का कहना है कि इस बारिश ने खरीफ की फसलों की बोवाई करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है।

मंगलवार रात करीब नौ बजे से शुरू हुई बारिश एक घंटे से अधिक समय तक होती रही। इससे खेत खलियान, नाले, तालाब उफनाने लगे। कस्बे की नई बस्ती में बारिश का पानी घरों में घुस गया। यहां के निवासी मुकेश साहू, पिटू साहू, अमित कुमार, अनिल कुमार, सुरेश पांडे ने बताया कि नाला साफ कराने के लिए नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी से कहा गया था परंतु उन्होंने ध्यान नहीं दिया और बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। वहीं कस्बे की नवीन गल्ला मंडी में नालियां जाम होने से बारिश का पानी मंडी प्रांगण में एकत्र होने से व्यापारियों का गेहूं, पीला सरसों, अरहर, मटर आदि भीग गया। व्यापारी रामकिशुन गुप्ता, उमाशंकर गुप्ता, रमाकांत गुप्ता, सोनू उर्फ बल्लू गुप्ता, उमाकांत गुप्ता ने बताया कि मंडी सचिव की लापरवाही से व्यापारियों का लगातार नुकसान हो रहा है। उधर ग्राम पंचायत टेढा में नालियां जाम होने से बारिश के पानी से मिनी स्टेडियम लबालब हो गया।

अंडरपास में भरा पानी, कई गांवों से संपर्क टूटा

संस, मौदहा : कस्बे के रेलवे के अंडरपास में पानी से भर जाने के कारण अरतरा, परछछ, करहय्या, खंडेह सहित लगभग 24 गांवों के लोगों की दिनचर्या बाधित हो जाती है। साथ ही उनका कस्बे से संपर्क टूट जाता है। अरतरा निवासी अविनाशी त्रिपाठी ने बताया कि अंडरपास में पानी की निकासी के लिए व्यवस्था नहीं होना रेलवे की बड़ी लापरवाही है। जबकि कस्बे के निकट बने पढ़ोरी अंडरपास और अरतरा अंडरपास में डूबने के कारण मौत भी हो चुकी हैं। वहीं मंगलवार को हुई बारिश के कारण अरतरा, तिदुही, करहय्या सहित कई स्थाना पर बने अण्डर पासिग ब्रिज तालाब में तब्दील हो गए हैं। पूर्व विधायक की गली में भरा लबालब पानी

संस, राठ : बुधवार दोपहर बाद तेज बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं पठानपुरा मोहल्ले में पूर्व विधायक अनिल कुमार अहिरवार के आवास की गली पूरी तरह पानी से लबालब हो गई। बताया जाता है कि यहां नालियों की सफाई न होने के कारण जलनिकासी नहीं हो सकी।

पांच माह पूर्व बनी नाली ध्वस्त, घरों में पहंचा बारिश का पानी

संस, भरुआ सुमेरपुर : कस्बे के वार्ड संख्या 16 में पांच माह पूर्व बनी नाली ध्वस्त हो जाने से बारिश का पानी घरों में घुस रहा है। इससे यहां के निवासी परेशान हैं। वार्ड संख्या 16 विवेकानंद नगर के निवासी ओम प्रकाश गुप्ता, हरिकिशोर, पवन सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, विमलेश गुप्ता ने बताया कि जनवरी में नगर पंचायत ने नाली व इंटरलॉकिग का कार्य कराया लेकिन काम घटिया होने से नालियां टूट गईं। इससे घरों में गंदा पानी घुस रहा है। अधिशासी अधिकारी रवि यादव ने बताया कि वह जांच टीम भेजकर मौका मुआयना कराएंगे। अगर नालियां ध्वस्त हो गई है तो उनकी मरम्मत कराकर जल निकासी का उचित प्रबंध कराया जाएगा। साथ ही घटिया निर्माण कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी