शासन के निर्देश पर भी नहीं आयोजित हुआ नायिका इवेट कार्यक्रम

जिला जहां नहीं आयोजित हुआ नायिका इवेंट कार्यक्रम जिला जहां नहीं आयोजित हुआ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:12 PM (IST)
शासन के निर्देश पर भी नहीं आयोजित हुआ नायिका इवेट कार्यक्रम
शासन के निर्देश पर भी नहीं आयोजित हुआ नायिका इवेट कार्यक्रम

जासं, हमीरपुर : मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत नायिका इवेंट आयोजित करने को शासन द्वारा दिए आदेश के बाद भी जिले में प्रोबेशन विभाग ने इसका आयोजन नहीं कराया। जिससे एक दिन के लिए विभागों के महत्वपूर्ण पदों पर काम करने की मंशा रखने वाली कुछ छात्राओं को खासा निराशा मिली है। विभागीय अधिकारी इससे खुद को अंजान बता रहे है। ऐसे में नायिका इवेंट आयोजित न कराने में हमीरपुर प्रदेश का पहला जिला बन गया है।

छात्राओं में आत्म विश्वास बढ़ाने व जिम्मेदारी निर्वहन करने की समझ विकसित करने को शासन द्वारा मिशन शक्ति के तहत नायिका इवेंट 22 अक्टूबर को आयोजित करने के सभी जनपदों को आदेश दिए थे। आयोजन में विभिन्न विभागों में डीएम, एसपी, सीडीओ, सीओ जैसे महत्वपूर्ण पदों पर छात्राओं को एक दिन का कार्य करने का अवसर दिया जाना था। शासनादेश के तहत नायिका इवेंट में सभी विभाग के पद पर छात्रा को एक दिन में चाहे कुछ घंटे के लिए ही कार्य क्यों न दिया जाए, देना चाहिए की बात कही गई। कार्यक्रम का आयोजन प्रोबेशन विभाग द्वारा कराया जाना था। मामला चर्चा का विषय बना है कि हमीरपुर प्रदेश पहला जिला है जहां नायिका इवेंट का आयोजन नहीं हुआ। जबकि शक्ति मिशन फेज चार को लेकर 27 अक्टूबर को बैठक होनी है।

इस संबंध में जिला प्रोबेशन अधिकारी राजीव कुमार सिंह का कहना है कि उन्होंने हाल ही में कार्यभार संभाला है। इसलिए उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र ने कहा कि मामले में प्रोबेशन विभाग से जानकारी ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी