हमीरपुर में आयोजित नहीं हुआ नायिका इवेंट कार्यक्रम

जिससे एक दिन के लिए विभागों के महत्वपूर्ण पदों पर काम करने की मंशा रखने वाली कुछ छात्राओं को खासी निराशा मिली है। वहीं विभागीय अधिकारी इससे खुद को अंजान बता रहे है। वहीं शक्ति मिशन फेज चार को लेकर 27 अक्टूबर को बैठक होनी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:13 PM (IST)
हमीरपुर में आयोजित नहीं हुआ नायिका इवेंट कार्यक्रम
हमीरपुर में आयोजित नहीं हुआ नायिका इवेंट कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत नायिका इवेंट आयोजित करने को शासन द्वारा दिए आदेश के बाद भी जिले में प्रोबेशन विभाग द्वारा इसका आयोजन नहीं कराया। जिससे एक दिन के लिए विभागों के महत्वपूर्ण पदों पर काम करने की मंशा रखने वाली कुछ छात्राओं को खासी निराशा मिली है। वहीं विभागीय अधिकारी इससे खुद को अंजान बता रहे है। वहीं शक्ति मिशन फेज चार को लेकर 27 अक्टूबर को बैठक होनी है।

छात्राओं में आत्म विश्वास बढ़ाने व जिम्मेदारी निर्वहन करने की समझ विकसित करने को शासन द्वारा मिशन शक्ति के तहत नायिका इवेंट 22 अक्टूबर को आयोजित करने के सभी जनपदों को आदेश दिए थे। इस आयोजन में विभिन्न विभागों में डीएम, एसपी, सीडीओ, सीओ जैसे महत्वपूर्ण पदों पर छात्राओं को एक दिन का कार्य करने का अवसर दिया जाना था। ताकि उनमें आत्मविश्वास बढ़े और उन्हें किसी प्रकार से कमजोर व असहाय न समझा जाए। शासनादेश के तहत नायिका इवेंट में सभी विभाग के पद पर छात्रा को एक दिन में चाहे कुछ घंटे के लिए ही कार्य क्यों न दिया जाए, देना चाहिए की बात कही गई। इसके बावजूद जिले में इसका आयोजन ही नहीं किया गया। कार्यक्रम का आयोजन प्रोबेशन विभाग द्वारा कराया जाना था। ऐसे में एक दिन को अधिकारी बनने की उम्मीद लगाए बैठी छात्राओं को निराशा मिली। इस मामले में जिला प्रोबेशन अधिकारी राजीव कुमार सिंह का कहना है कि उन्होंने हाल ही में कार्यभार संभाला है। उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं अपर जिलाधिकारी रमेशचंद्र ने कहा कि मामले में प्रोबेशन विभाग से जानकारी ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी