स्वास्थ्य कर्मी सम्मानित, पात्रों को दिए गोल्डन कार्ड

स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया सम्मानित पात्रों को बांटे गए गोल्डन कार्डस्वास्थ्य कर्मियों को किया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:35 PM (IST)
स्वास्थ्य कर्मी सम्मानित, पात्रों को दिए गोल्डन कार्ड
स्वास्थ्य कर्मी सम्मानित, पात्रों को दिए गोल्डन कार्ड

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : 30 सितंबर तक चलने वाले आयुष्मान पखवाड़े में पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड देने के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि सदर क्षेत्र से विधायक युवराज सिंह व राठ से विधायक मनीषा अनुरागी रहीं। अतिथियों ने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण गरीब परिवार अपना और स्वजन की गंभीर बीमारियों का इलाज मंहगे व अच्छे अस्पतालों में नहीं करा पाते थे। सरकार ने गरीबों का जीवन बचाने के लिए आयुष्मान भारत जैसी महत्वाकांक्षी योजना को लागू की। ताकि वह बीमारी का इलाज अच्छे से अच्छे अस्पताल में निशुल्क करा सकें। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद के आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के कुल लाभार्थीयों की संख्या 431480 है। पात्र व्यक्ति टोल फ्री नम्बर 1800-1800-4444 पर भी काल करके कार्ड से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सीएमओ डा. एके रावत, एसीएमओ डा. पीके सिंह, सीएमएस डा.विनय प्रकाश मौजूद रहे।

अधूरा छोड़ा नाले का निर्माण, व्यापार ठप

संसू, कुरारा : कस्बे के बेरी रोड का निर्माणाधीन नाला एक माह से ज्यादा समय से खुदा पड़ा है। जिसके चलते नाले किनारे बनी दुकानें बंद हैं। गुरुवार को व्यापारियों ने चेयरमैन को शिकायती पत्र दिया।

बेरी रोड में एक माह पूर्व से नाले का निर्माण नगर पंचायत द्वारा करवाया जा रहा था। जिसे कच्चा खुदवाकर बरसात के चलते छोड़ दिया गया था। जिसपर अभी भी पानी भरा हुआ है और निर्माणाधीन नाले के किनारे की लगभग एक दर्जन दुकानें भी एक माह से बंद हैं। जिससे व्यापारी परेशान हैं। गुरुवार दोपहर को कस्बे के लगभग दो दर्जन से अधिक व्यापारियों ने चेयरमैन श्रीकांत गुप्ता को शिकायती पत्र दिया है और जल्द नाले के निर्माण की बात कही है। विपिन कुमार, इंदल, बीरेंद्र कबीर, शिव कुमार, महेश गुप्ता, नाथूराम, आशीष सिंह, रहीश खान, प्रमोद कुमार, पूनम गुप्ता मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी