अन्ना गोवंश संरक्षित न होने पर किसानों ने ब्लाक में की नारेबाजी

संवाद सहयोगी भरुआ सुमेरपुर अन्ना गोवंश संरक्षित न होने से परेशान विदोखर पुरई के किसानों ने विकासखंड कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही उन्होंने तीन दिन का समय देते हुए कहा है कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इंगोहटा छानी मार्ग जाम करके किसान आंदोलन करने को मजबूर होंगे। पूर्व प्रधान राधेश्याम सिंह मानसिंह भदौरिया के नेतृत्व में किसानों ने विकास खंड कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया है कि दबंगई के चलते अन्ना गोवंश संरक्षित नहीं किया जा रहा है। इससे खरीफ में बोई गई अरहर मूंग उरद ज्वार तिल आदि की फसल चौपट हो रही है। किसानों का आरोप है कि वह इस समस्या से 27 जुलाई को एडीओ पंचायत सत्यप्रकाश गुप्ता 14 व 21 अगस्त को जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अन्ना गोवंश बंद कराने की मांग कर चुके हैं। किसानों ने खंड विकास अधिकारी अभिमन्यु सेठ को ज्ञापन सौंपकर अन्ना गोवंश बंद कराने की मांग करते हुए तीन दिन का समय दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 06:10 AM (IST)
अन्ना गोवंश संरक्षित न होने पर किसानों ने ब्लाक में की नारेबाजी
अन्ना गोवंश संरक्षित न होने पर किसानों ने ब्लाक में की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, भरुआ सुमेरपुर : अन्ना गोवंश संरक्षित न होने से परेशान विदोखर पुरई के किसानों ने विकासखंड कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही उन्होंने तीन दिन का समय देते हुए कहा है कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इंगोहटा छानी मार्ग जाम करके किसान आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

पूर्व प्रधान राधेश्याम सिंह, मानसिंह भदौरिया के नेतृत्व में किसानों ने विकास खंड कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया है कि दबंगई के चलते अन्ना गोवंश संरक्षित नहीं किया जा रहा है। इससे खरीफ में बोई गई अरहर, मूंग, उरद, ज्वार, तिल आदि की फसल चौपट हो रही है। किसानों का आरोप है कि वह इस समस्या से 27 जुलाई को एडीओ पंचायत सत्यप्रकाश गुप्ता, 14 व 21 अगस्त को जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अन्ना गोवंश बंद कराने की मांग कर चुके हैं। किसानों ने खंड विकास अधिकारी अभिमन्यु सेठ को ज्ञापन सौंपकर अन्ना गोवंश बंद कराने की मांग करते हुए तीन दिन का समय दिया है। किसानों ने कहा है कि अगर गुरुवार तक गोवंश संरक्षित नहीं हुआ तो इंगोहटा छानी मार्ग को जाम करके आंदोलन किया जाएगा। खंड विकास अधिकारी ने किसानों को आश्वस्त किया है कि तत्काल गोवंश संरक्षित होगा। इस मौके पर रज्जन साहू, वीरेंद्र सिंह, नागेंद्र सिंह, ज्ञान सिंह, धर्मवीर सिंह, केशव, भान सिंह, रामखिलावन, रमाशंकर, प्रदीप कुमार, गिरधारी, लल्लू, सुनील आदि किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी