केबिल ब्लास्ट होने से 14 घंटे गुल रही कई मोहल्लों की बिजली

जागरण संवाददाता हमीरपुर उमस भरी गर्मी के मौसम के बीच बुधवार की रात मुख्यालय के कालपी चौ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:56 PM (IST)
केबिल ब्लास्ट होने से 14 घंटे गुल रही कई मोहल्लों की बिजली
केबिल ब्लास्ट होने से 14 घंटे गुल रही कई मोहल्लों की बिजली

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : उमस भरी गर्मी के मौसम के बीच बुधवार की रात मुख्यालय के कालपी चौराहा मोहल्ले में ट्रांसफार्मर के केबल ब्लास्ट होने से रातभर व गुरुवार की दोपहर तक कई मोहल्लों की बिजली गुल रही। बिजली कर्मियों की ओर से केबल दुरुस्त करने की कवायद सुबह से लेकर दोपहर तक होती रही। करीब दो बजे आपूर्ति पूरी तरह बहाल हो सकी। इस दौरान करीब 14 घंटों तक लोगों को गर्मी व मच्छरों के बीच जूझना पड़ा।

बुधवार की शाम पांच बजे से लेकर रात दस बजे तक पहले तो लोगों को 132 केवी लाइन में चल रहे काम के कारण बिजली की समस्या से जूझना पड़ा। उसके बाद जब बिजली आई तो लोगों ने राहत महसूस की। लेकिन रात करीब 12 बजे अचानक मुख्यालय के कालपी चौराहा मोहल्ले के आगे रखे ट्रांसफार्मर के केबिल ब्लास्ट होने के कारण गौरा देवी, नई बस्ती, गांधी नगर, ईदगाह, बदनपुर मोहल्लों की बिजली गुल हो गई और इन मोहल्लों में अंधेरा छा गया। रात के समय केबिल सही न होने के कारण लोगों को सारी रात उमस का सामना करना पड़ा। रातभर लोग बिजली का इंतजार करते रहे। बिजली पावर हाउस में रखे सीयूजी मोबाइल की घंटियां भी घनघनाती रहीं और लोग बिजली आने का समय पूछते रहे। गुरुवार की सुबह केबिल सही करने के लिए पांच सदस्यीय बिजली कर्मियों की टीम पहुंची और दोपहर करीब दो बजे के आसपास बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। जिसके बाद लोगों ने राहत महसूस की।

बिजली के होने वाले फाल्टों ने लोगों की बढ़ाई परेशानी

आए दिन बिजली में होने वाले फाल्ट के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी के बीच खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कभी लाइन सही करने के नाम पर तो कभी फाल्ट होने के कारण होने वाली कटौती लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। जिसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी