मौरंग भरे ट्रकों से धराशायी हुए बिजली के खंभे, ग्रामीणों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता हमीरपुर थानाक्षेत्र सुमेरपुर के पत्योरा गांव में मौरंग से भरे ट्रकों ने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:04 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:04 AM (IST)
मौरंग भरे ट्रकों से धराशायी हुए बिजली के खंभे, ग्रामीणों ने लगाया जाम
मौरंग भरे ट्रकों से धराशायी हुए बिजली के खंभे, ग्रामीणों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : थानाक्षेत्र सुमेरपुर के पत्योरा गांव में मौरंग से भरे ट्रकों ने बिजली की हाईटेंशन लाइन के तीन खंभे में टक्कर मार दी। जिससे वह धराशायी हो गए। इससे गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। नाराज ग्रामीणों ने गांव से गुजरने वाले मार्ग को जाम कर दिया। जिसमें कई ट्रक फंस गए।

थानाक्षेत्र सुमेरपुर के पत्योरा गांव से मौरंग से भरे ट्रकों का आवागमन बना रहता है। रविवार की दोपहर मौरंग से भरे ट्रक निकलते समय अचानक गांव में गई बिजली की हाईटेंशन लाइन के खंभे से टकरा गए। जिससे तीन खंभे धराशायी हो गए। खंभे गिरने के बाद गांव में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे और उन्होंने गांव से जाने वाले मार्ग को जाम कर दिया। जिसमें कई ट्रक फंस गए। घटना की सूचना मिलने पर थाने के एसआइ व पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को काफी समझाया। ग्रामीणों ने कहा कि बीते कई दिनों से वह बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। गर्मी के मौसम में बिजली चली जाने से उन्हें उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों की बात सुनकर एसके यादव ने बिजली के खंभे लगवाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद जाम खुल सका।

तेज हवा से बिजली लाइन पर पेड़ गिरा, टूटे पोल

संवाद सूत्र, खड़ेही लोधन : गांव गहरौली में पेड़ गिर जाने से जहां दो बिजली के खंभे टूट गए तो वहीं इसमें रखा ट्रांसफार्मर भी गिरकर क्षतिग्रस्त हो गया हो गया है। वहीं दूसरे मोहल्ले में रखा 250 किलोवाट का बिजली ट्रांसफार्मर भी खराब हो गया। जिसके कारण पूरे गांव में सुबह से बिजली आपूर्ति ठप हो गई, जो देर शाम तक भी बहाल नहीं हो सकी थी।

रविवार सुबह अचानक आई तेज हवा से नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गहरौली के सामने बिजली के तारों पर एक पेड़ टूट कर गिर पड़ा। जिसके कारण दो खंभों के सहारे रखा ट्रांसफार्मर खंभों सहित गिरकर क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं दूसरी तरफ गांव के ड़ढा मोहाल में डॉक्टर सत्य प्रकाश राजपूत के मकान के सामने रखा 250 केवी का ट्रांसफार्मर रविवार सुबह अचानक तेज आवाज के साथ खराब हो गया। यह ट्रांसफार्मर एक भी फेस नहीं निकाल रहा है। ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी संबंधित इमिलिया पावर हाउस के लाइनमैन व उपखंड अधिकारी राठ को दे दी गई है। शाम तक फिलहाल किसी तरह का लाइनों में और ट्रांसफार्मर में कार्य प्रारंभ नहीं हो सका था वहीं विद्युत उपखंड अधिकारी राठ एसपी मिश्रा ने बताया कि जानकारी हो गई है। टूटे पोल लगवाने और ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए कह दिया गया है।

chat bot
आपका साथी