पेंशनर संघ की बैठक में द्विवार्षिक अधिवेशन को लेकर चर्चा

पेंशनर संघ की बैठक में द्विवार्षिक अधिवेशन को ल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 12:06 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 12:06 AM (IST)
पेंशनर संघ की बैठक में द्विवार्षिक अधिवेशन को लेकर चर्चा
पेंशनर संघ की बैठक में द्विवार्षिक अधिवेशन को लेकर चर्चा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मुख्यालय के नगर पालिका स्थित रैन बसेरा में गुरुवार की दोपहर पेंशनर एसोसिएशन की मासिक बैठक संपन्न हुई। इसमें संगठन के द्विवार्षिक अधिवेशन को लेकर चर्चा की गई। अधिवेशन 25 अगस्त को कराने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता संगठन के जिलाध्यक्ष प्रेमनारायन तिवारी ने की।

बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए केंद्र सरकार द्वारा चिकित्सा परामर्श योजना निश्शुल्क शुरू की गई है। जिसकी वेबसाइट के बारे में बैठक में उपस्थित पेंशनरों को बताया गया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि लेबर ब्यूरो शिमला ने जून माह का अखिल भारतीय उपभोक्ता सूचकांक औद्योगिक श्रमिक जारी कर दिया है। जुलाई 2021 से तीन फीसद डीए व डीआर की किश्त ड्यू हो रही है। बैठक में एक सदस्य नया बनाया और एक ने नवीनीकरण कराया। बैठक का संचालन जिलामंत्री श्यामचरन साहू ने किया। बजरंगधाम में श्रद्धालुओं ने चखा प्रसाद

संस, मौदहा : श्रावण मास की अमावस्या पर प्रति वर्ष हजारों की संख्या में श्रद्धालु पैदल यात्रा से भगवान कामतानाथ के दर्शन के लिए जाते हैं। इसी मार्ग में मौदहा कस्बे के निकट सिजनौडा गांव स्थित बजरंग धाम में उनके लिए भंडारा व रुकने की सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। जिससे चित्रकूट जाने वाले श्रद्धालु यहां पर रुक कर थोड़ा विश्राम करते हैं और प्रसाद ग्रहण कर आगे बढ़ते हैं। लोग ढोल मजीरा लिए हुए जय कामतानाथ के नारों के साथ भगवा ध्वज लिए हुए सीताराम की धुन के साथ पैदल यात्रा कर चित्रकूट पहुंचने के लिए निकल पड़ते हैं। चित्रकूट जाने वाले श्रद्धालुओं में उरई, कालपी, कानपुर देहात, इटावा, औरैया से भी दूरदराज के गांवों के श्रद्धालु टोली में चलकर यहां रुके और गुरुवार को यहां रुककर प्रसाद ग्रहण किया।

chat bot
आपका साथी