आस्था से भक्तों ने लगाई डुबकी, खिचड़ी का किया दान

जागरण संवाददाता हमीरपुर मकर संक्रांति के मौके पर सुबह से ही नदियों के तटों पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:07 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:07 PM (IST)
आस्था से भक्तों ने लगाई डुबकी, खिचड़ी का किया दान
आस्था से भक्तों ने लगाई डुबकी, खिचड़ी का किया दान

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मकर संक्रांति के मौके पर सुबह से ही नदियों के तटों पर लोगों के स्नान करने वाले लोगों की भीड़ नजर आई। लोगों ने पूरी आस्था के साथ डुबकी लगाकर बूढ़े बुजुर्ग व ब्राह्मणों को खिचड़ी का दान किया और मकर संक्रांति का पर्व धूमधाम के साथ मनाया।

मकर संक्रांति के पर्व के मद्देनजर मुख्यालय के यमुना व बेतवा नदी के तटों में सुबह से भले ही कोहरे की धुंध छाई रही हो। नदियों में स्नान करने वालों की कमी नही देखने को मिली। सुबह से नदियों के तटों में स्नान करने वालों की भीड़ देखने को मिली। मकर संक्रांति के मौके पर लोगों ने मुख्यालय के अटल परिपथ में पहुंचकर वहां के स्नान घाट जाकर पूरी आस्था के साथ डुबकी लगाई और सूर्य देवता को जल चढ़ाकर इस त्योहार को मनाया। वहीं मकर संक्रांति के मौके पर लोगों ने परिपथ के किनारे तथा मंदिरों में बैठे वृद्ध व असहाय लोगों को खिचड़ी का भी दान किया। नगर पालिका की ओर से की गई उत्तम व्यवस्था

नगर पालिका के चेयरमैन कुलदीप निषाद की ओर से मकर संक्रांति के मौके पर नदियों के तटों में स्नान करने के लिए आने वाले लोगों के लिए उचित इंतजाम किए गए। नदी तट में अलाव की व्यवस्था की गई। ताकि लोग स्नान के बाद आग सेंक सकें। इसके साथ ही सभी तटों में पूरी तरह से साफ सफाई रखी गई और लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए टीमें लगी रहीं।

chat bot
आपका साथी