डेंगू से युवक की मौत, ग्रामीणों ने सीएमओ को बंधक बनाया

फोटो-28 एचएएम 09 10) - ट्विटर पर मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद पहुंचे थे पुलिस ने छुड़वाया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:22 PM (IST)
डेंगू से युवक की मौत, ग्रामीणों ने सीएमओ को बंधक बनाया
डेंगू से युवक की मौत, ग्रामीणों ने सीएमओ को बंधक बनाया

फोटो-28 एचएएम 09, 10)

- ट्विटर पर मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद पहुंचे थे, पुलिस ने छुड़वाया

- ग्रामीणों का आरोप, इलाज में लापरवाही से हुई युवक की मौत संवाद सहयोगी, भरुआ सुमेरपुर (हमीरपुर) : बंडा गांव में डेंगू से युवक की मौत के बाद गांव पहुंचे सीएमओ को ग्रामीणों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर बंधक बना लिया। वह डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े थे। सीएमओ ने यूपी 112 पर पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने आकर उन्हें छुड़ाया।

सोमवार रात बंडा गांव निवासी भोला वर्मा के 20 वर्षीय पुत्र सागर की डेंगू से उपचार दौरान कानपुर में मौत हो गई थी। मंगलवार को शव गांव लाए जाने पर पूर्व प्रधान संजय सिंह ने घटना की जानकारी ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री को देकर कार्रवाई की मांग की थी। शासन की फटकार के बाद बुधवार सुबह सीएमओ डॉ. आरके सचान गांव पहुंचे और मृत युवक के स्वजन से मिले। गुस्साए ग्रामीणों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाकर सीएमओ को घेर लिया। उनका कहना था कि युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज में लापरवाही बरती गई। इसी से युवक की हालत बिगड़ी और कानपुर में उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने सीएमओ की गाड़ी के आगे ईंट-पत्थर लगाकर रास्ता रोक लिया। साथ ही डीएम को बुलाने की मांग करने लगे। सीएमओ ने यूपी-112 पर जानकारी दी तो बिवार थाना प्रभारी अखिलेश सिंह, सुमेरपुर थाना प्रभारी श्रीप्रकाश यादव व ललपुरा थाना प्रभारी फोर्स के साथ गांव पहुंचे। पुलिस सीएमओ को गांव के बाहर लाई।

स्वास्थ्य कैंप में तीन और मिले डेंगू पीड़ित

डेंगू से युवक की मौत व दर्जनों लोगों के पीड़ित होने की जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग ने गांव में प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. महेश चंद्रा की अगुवाई में स्वास्थ्य शिविर लगवाया। लोगों की जांच करके दवाएं दी गईं। प्रभारी चिकित्साधिकारी व डॉ. परवेज कादरी ने बताया कि कैंप में 33 लोगों की जांच की गई है। जिसमें तीन लोग डेंगू पीड़ित मिले। गांव में डोर टू डोर एंटी लार्वा के छिड़काव के साथ फागिग कराई गई। ग्राम प्रधान को गांव के रास्ते व नालियां साफ कराने के निर्देश दिए गए।

......

बंधक बनाने जैसी कोई बात नहीं थी। कुछ ग्रामीण नाराजगी जता रहे थे तो यूपी 112 पुलिस को सूचना दी थी। गांव में संक्रमण से बचाव की व्यवस्था कराई जा रही है।

डॉ. आरके सचान, सीएमओ, हमीरपुर

chat bot
आपका साथी