बट व ईंट से कूचकर चचेरे भाई की हत्या

संवाद सूत्र कुरारा बिलौटा गांव में दंपती के बीच हुए विवाद को सुलझाने गए युवक की उसके चचे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:14 PM (IST)
बट व ईंट से कूचकर चचेरे भाई की हत्या
बट व ईंट से कूचकर चचेरे भाई की हत्या

संवाद सूत्र, कुरारा : बिलौटा गांव में दंपती के बीच हुए विवाद को सुलझाने गए युवक की उसके चचेरे भाइयों ने तमंचे की बट और ईंट से कूचकर हत्या कर दी। छोटे भाई की तहरीर पर पुलिस ने शुक्रवार रात दोनों सगे भाइयों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। शनिवार दोपहर मृतक के बड़े भाई के बेटे ने थाने पहुंच पांच लोगों के खिलाफ हत्या करने की शिकायत दी है। जबकि ग्रामीण घटना का कारण जमीन का विवाद बता रहे हैं।

बिलौटा गांव निवासी मुखिया पुत्र शिवनाथ ने थाने में तहरीर देकर बताया कि शुक्रवार रात दस बजे पड़ोसी चचेरे भाई उमेश का उसकी पत्नी नेहा से किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था। शोर सुन उसका बड़ा भाई 40 वर्षीय रामप्रसाद उमेश को डांट फटकार विवाद शांत करा रहा था। वहीं आवाज सुनकर वह और अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। जिससे नाराज होकर उमेश व उसके भाई प्रदीप ने रामप्रसाद को गाली गलौज कर दौड़ा लिया। जैसे ही रामप्रसाद गांव निवासी राजेश के घर पहुंचा तभी उमेश व प्रदीप को पीछे आता देख डराने के उद्देश्य से हाथ में लिए तमंचे से फायर कर दिया। जिस पर दोनों भाइयों ने तमंचा छीन उसी की बट और ईंट से रामप्रसाद का चेहरा कुचल दिया। साथ ही सीने में गंभीर चोट कर हत्या कर दी।

थानाध्यक्ष बांके बिहारी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है साथ ही अन्य तथ्यों की भी जांच की जा रही है।

ग्रामीण जमीन विवाद को बता रहे घटना का कारण

ग्रामीणों के अनुसार रामप्रसाद की हत्या में मुख्य कारण मृतक के बाबा शिवनारायण द्वारा कुरारा व डामर गांव के बीच हाईवे किनारे खरीदी गई चार बीघा जमीन का बंटवारा है। बंटवारे को लेकर अक्सर इनमें झगड़ा होता रहता था। मृतक अविवाहित था और ट्रक चलाता था।

भतीजे ने पांच पर लगाया हत्या का आरोप

मृतक के बड़े भाई पप्पू के बेटे अजय ने शनिवार को आयोजित तहसील दिवस में पहुंच गांव के ही पांच लोगों पर उसके चाचा रामप्रसाद की हत्या करने का आरोप लगाया है। साथ ही घटना में चचेरे चाचा के यहां पूजन को जाते समय घात लगा लाठी, कुल्हाड़ी, फावड़ा व तमंचा से वार कर हत्या करने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी