रिहुंटा सीट को लेकर भाजपा-सपा कार्यकर्ता आमने-सामने, रीकाउंटिग

संसू गोहांड/राठ जिला पंचायत सदस्य की रिहुंटा सीट में सपा के समर्थक प्रत्याशी राम सजीवन य

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:16 PM (IST)
रिहुंटा सीट को लेकर भाजपा-सपा कार्यकर्ता आमने-सामने, रीकाउंटिग
रिहुंटा सीट को लेकर भाजपा-सपा कार्यकर्ता आमने-सामने, रीकाउंटिग

संसू, गोहांड/राठ : जिला पंचायत सदस्य की रिहुंटा सीट में सपा के समर्थक प्रत्याशी राम सजीवन यादव ने भाजपा समर्थक प्रत्याशी प्रमोद सिंह तोमर को 471 वोटों से शिकस्त दी। लेकिन सपा समर्थक प्रत्याशी की जीत के बाद प्रमाण पत्र न दिए जाने पर खासा हंगामा हुआ। आखिरकार दूसरे नंबर पर रहे भाजपा समर्थक प्रत्याशी ने वोट की रीकाउंटिग की बात कही।

जिला पंचायत सदस्य रिहुंटा सीट की मतगणना गोहांड के गांधी इंटर कॉलेज में संपन्न हुई। जहां सोमवार दोपहर बाद चार बजे जिला पंचायत सदस्य की रिहुंटा सीट में समाजवादी पार्टी के समर्थक प्रत्याशी रामसजीवन यादव 471 वोट से जीतने की बात कही गई। जिसमें राम सजीवन को 7458, प्रमोद सिंह तोमर को 6987 और निर्दलीय प्रत्याशी विजय राजपूत को 5713 वोट प्राप्त हुए। राम सजीवन की जीत की खुशी उनके चेहरे पर अधिक देर तक टिक न सकी। जब जीते प्रत्याशी रामसजीवन यादव को प्रमाण पत्र दिए जाने से इंकार कर दिया गया। दूसरे नंबर पर भाजपा समर्थक प्रत्याशी प्रमोद सिंह तोमर ने वोटों की गिनती में हुई गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए रीकाउंटिग की बात कही। इसके बाद शाम से लेकर देर रात तक समाजवादी पार्टी के नेताओं और प्रशासन में नोकझोंक होती रही। रात में ही हंगामा कर नारेबाजी हुई और मुख्य मार्ग पर बैठ जाम करने का प्रयास हुआ। सात घंटे बाद रात 11 बजे मतगणना की रीकाउंटिग करने का निर्देश आया। रात भर हो-हल्ला होने के बाद रिकाउंटिग मंगलवार दोपहर 11:30 बजे करने के आदेश दिए गए। मंगलवार दोपहर मतगणना रीकाउंटिग शुरू होने से पहले एसडीएम, सीओ, थाना चिकासी, मझगवां और जरिया पुलिस फोर्स के साथ मतगणना स्थल पहुंच गई। पुलिस ने मुख्य मार्ग मतगणना केंद्र से दोनों ओर बैरीकेडिग लगाकर आवाजाही बंद करा दी। कुछ सपाइयों ने अंदर जाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। एक दूसरे पर लगाए आरोप-प्रत्यारोप

समाजवादी पार्टी समर्थक प्रत्याशी रामसजीवन यादव ने कहा कि जीत उनकी हुई है। हमारे साथ धोखा किया जा रहा है। अधिकारियों और कर्मचारियों ने सोमवार दोपहर तीन बजे तक पूरी इमानदारी से मतगणना की है। रात में सारे सीसीटीवी कैमरे भी बंद कर वोटों में गड़बड़ी करने का प्रयास किया गया। सत्ता की हनक के आगे रीकाउंटिग कराई गई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के समर्थक प्रत्याशी प्रमोद सिंह तोमर ने कहा कि दूसरी पार्टी के छह एजेंट थे और हमारी पार्टी से कुल दो बनाए गए थे। हमारे साथ धोखा किया गया था। इसलिए वोटों की गिनती दोबारा कराई गई। इसमें सत्ता का कोई दबाव नहीं है।

chat bot
आपका साथी