बीट प्रणाली को प्रभावी रूप से लागू किया जाए : एसपी

जागरण संवाददाता हमीरपुर सोमवार शाम पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित की अध्यक्षता में पुलिस लाइन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:50 PM (IST)
बीट प्रणाली को प्रभावी रूप से लागू किया जाए : एसपी
बीट प्रणाली को प्रभावी रूप से लागू किया जाए : एसपी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सोमवार शाम पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित की अध्यक्षता में पुलिस लाइन सभागार में अपराध समीक्षा की बैठक की गई। जिसमें एसपी ने कहा कि जिले में बीट प्रणाली को प्रभावी रूप से लागू किया जाए। जनता की समय से सुनवाई की जाए और उनके साथ नम्रतापूर्वक व्यवहार किया जाए।

मुख्यालय में आयोजित अपराध समीक्षा बैठक में एसपी ने जिले के सभी क्षेत्राधिकारी, कोतवाली व थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध शराब के निर्माण व बिक्री के संबंध में प्रभावी कार्रवाई की जाए। महिला अपराधों से संबंधित अभियोगों में शीघ्र पैरवी कर सजा दिलाई जाए। आगामी पांच अगस्त को जिले में अन्न दिवस मनाया जाना है। जिसमें की खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। इस कार्यक्रम को देखते हुए आवश्यकतानुसार पुलिस कर्मियों को राशन की दुकानों में ड्यूटी लगाई जाए। साथ ही कोविड नियमों का भी लोगों को पालन कराया जाए। बीट प्रणाली को प्रभावी रूप से लागू किया जाए। लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं व लूट की घटनाओं का शीघ्र अनावरण किया जाए। पैदल गश्त प्रभावी रूप से किया जाए। पैदल गश्त के दौरान जनसंपर्क कर लोगों की समस्याएं पूछी जाए। सभा थाना परिसरों में साफ सफाई रखी जाए व मेस में खाने की अच्छी व्यवस्था की जाए। सोशल मीडिया पर सतर्कता के साथ नजर बनाई रखी जाए। पुरस्कार घोषित अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए। बैठक में एएसपी अनूप कुमार के साथ सीओ सदर अनुराग सिंह समेत सभी क्षेत्राधिकारी, कोतवाली व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

पुलिस ने की नौ जुआरियों के खिलाफ कार्रवाई, चार गिरफ्तार

संस, मौदहा : कस्बे में जुआ खेल रहे नौ लोगों पर कार्रवाई की गई है। जिसमें चार जुआरियों को मौके पर गिरफ्तार कर लिए गए है जबकि पांच जुआरी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए है।

कस्बे के तकिया मोहल्ले में कब्रिस्तान के नजदीक एक मैदान पर ताश के पत्तों पर हार जीत का दांव लगा रहे जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें मुजीब पुत्र मोइनुद्दीन निवासी हुसैनिया, नजरउद्दीन पुत्र बदरुद्दीन पूर्वी तरौस, खलील अहमद पुत्र सुल्तान अहमद पूर्वी तरौस, नौशाद पुत्र रहमतुल्लाह निवासी चौधराना को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार किया है। वहीं हरिशंकर पुत्र टमाटर चमरौड़ा, सनी पहलवान मोहल्ला तकिया, पिटू पुत्र अजीज चौधराना, कलंदर पुत्र लंगड़ कुरेशी, बच्चा जी पुत्र बाबू आढ़तिया निवासी बाघा मोहल्ला पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए। मौदहा कोतवाली के उप निरीक्षक राहुल, आरक्षी गौरव भदौरिया व दिलीप कुमार ने पकड़े गए लोगों की तलाशी ली। जिसमें 1060, फड़ से 9420 रुपये व ताश की गड्डी बरामद की है। पुलिस ने सभी नौ जुआरियों के खिलाफ 13जी की कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी