सेंट्रल बैंक के एटीएम में चोरी का प्रयास

चोर ने सेंट्रल बैंक के एटीएम का ताला तोड़ किया चोरी का प्रयास

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:10 AM (IST)
सेंट्रल बैंक के एटीएम में चोरी का प्रयास
सेंट्रल बैंक के एटीएम में चोरी का प्रयास

संवाद सहयोगी, राठ : रविवार रात चोर ने सेंट्रल बैंक के एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी करने का प्रयास किया। असफल होने पर चोर वहां से भाग गया। यह सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

रविवार की रात करीब 12 बजे सेंट्रल बैंक के एटीएम में चोर ने सीसीटीवी कैमरे का तार तोड़ अंदर घुसकर सरिया से एक ताला तोड़कर एटीएम को खोलने का प्रयास करने लगा। जिसके लिए चोर ने काफी समय तक पूरा जोर लगाया लेकिन वह एटीएम को खोलने व चोरी करने में असफल रहा। इसी बीच चोर द्वारा सीसीटीवी कैमरे का तार तोड़ने के बावजूद एक कैमरे को छोड़ बाकी कैमरे चालू रहे। जिसमें चोरी की सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं जब सुबह बैंक के लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। कोतवाल राजेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शाखा प्रबंधक की तहरीर अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

टावर लगवाने के नाम पर ठगे 1.76 हजार रुपये : मौदहा निवासी युवक से कुछ लोगों ने रिलायंस के फाइव जी टावर लगवाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये से अधिक की आनलाइन ठगी कर ली। साइबर सेल द्वारा आरोपित का खाता फ्रीज कराते हुए उसके रुपये खाते में वापस कराए गए।

मौदहा निवासी देवेंद्र कुमार द्विवेदी पुत्र श्याम सुंदर ने एसपी को दिए गए शिकायती पत्र में बताया था कि बीते 3 मार्च को उसके पास एक फर्जी फोन काल आई। जिस पर युवक ने रिलायंस के फाइव जी टावर लगवाने के नाम पर उससे 1.76 हजार रुपये आनलाइन जमा करा लिए। आनलाइन ठगी का शिकार होने पर पीड़ित ने एसपी से मामला दर्ज कराने की मांग की। एसपी के आदेश पर मौदहा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी ने साइबर सेल को शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए। टीम ने जांच पड़ताल करते हुए आरोपी की पहचान कर साइबर सेल द्वारा आरोपित का खाता फ्रीज कराते हुए पीड़ित के खाते में धनराशि वापस करा दी है। रुपये वापस कराने वाली टीम में साइबर सेल प्रभारी विनेश गौतम, कांस्टेबल विनोद कुमार विश्वकर्मा व संदीप कुमार शामिल हैं। वहीं एसपी कमलेश दीक्षित ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अपने ओटीपी, पासवर्ड समेत गोपनीय जानकारी किसी के साथ साझा न करें और धोखाधड़ी से बचें।

chat bot
आपका साथी