65 ने जीती कोरोना से जंग, 18 संक्रमित मिले

कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या सोमवार को भी कमी दर्ज की गई। जिले में सोमवार को 18 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 65 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:26 PM (IST)
65 ने जीती कोरोना से जंग, 18 संक्रमित मिले
65 ने जीती कोरोना से जंग, 18 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या सोमवार को भी कमी दर्ज की गई। जिले में सोमवार को 18 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 65 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

बीते सात मई के बाद से कोरोना केसों में जबरदस्त उछाल आया था। लेकिन करीब डेढ़ माह बाद अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या धीरे-धीरे कम होनी शुरू हुई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि सोमवार को 18 नए केस मिले हैं। जबकि 65 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जनपद में कोरोना पॉजिटिव केसों 5117 में अब तक 4801 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। मौजूदा समय में 217 एक्टिव केस है।

24 केंद्रों में सिर्फ 420 को लगा टीका

सोमवार को जनपद के 24 केंद्रों में महज 420 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। कुरारा सीएचसी के तीनों केंद्रों कुरारा सीएचसी, बेरी पीएचसी और चंदूपुर में सुबह से शाम तक एक भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने नहीं आया। इसी तरह सुमेरपुर पीएचसी के तीन केंद्रों में 50, मौदहा सीएचसी के तीन केंद्रों में 60, मुस्करा सीएचसी के तीन केंद्रों में 80, नौरंगा सीएचसी के तीन केंद्रों में 40, सरीला सीएचसी के तीन केंद्रों में 10, गोहांड पीएचसी के दो केंद्रों में 50, अर्बन पीएचसी राठ में 20, जिला महिला अस्पताल में 40, जिला पुरुष अस्पताल में 20 और राठ सीएचसी में 50 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 420 लोगों में 329 लोगों को पहला और 91 को दूसरी डोज दी गई।

छह टीमों ने आठ गांव में जांच की

कुरारा : कोविड अस्पताल लेवल टू से सोमवार सुबह छह टीमों ने आठ गांवों में तीन सैकड़ा से अधिक कोविड की जांचें की। ब्लॉक कम्यूनिटी प्रोसेस प्रबन्धक सुधीर साहू ने बताया कि सोमवार को छह टीमों ने पतारा, शिवनी, पचखुरा, झलोखर, भटपुरा, भौली, भौली डांडा, क्योटरा गांव में श्वेता तिवारी, सुप्रिया, निशा, कल्पना अब्बास, रविन्द्र आदि के द्वारा 180 आरटीपीसीआर व 200 एंटीजन जांचे की गईं। जिसमे भौली गांव में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव भी पाया गया। कुल 380 जांचें आठ गांवों में सोमवार को की गई।

-----------------------

कोरोना को हराना है, वैक्सीन लगवाना है

हमीरपुर : स्टांप एवं पंजीयन शुल्क मंत्री रवींद्र जयसवाल ने राठ क्षेत्र से विधायक मनीषा अनुरागी व नगर पंचायत के चेयरमैन के साथ-साथ जूम बैठक कर कोरोना महामारी की अद्यतन स्थिति और उसके विषय में किए गए नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की। कहा कोरोना को हराना है वैक्सीन लगवाना है। इसका इंटरनेट मीडिया तथा गांव गांव में प्रचार किया जाए।

chat bot
आपका साथी