बिना ऋण लिए किसान को भेजा 4.93 लाख रुपये का नोटिस

ख 30 हजार का ऋण ले लिया। जिसकी जानकारी लोक अदालत से सुलह समझौता का ऋण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:31 PM (IST)
बिना ऋण लिए किसान को भेजा 4.93 लाख रुपये का नोटिस
बिना ऋण लिए किसान को भेजा 4.93 लाख रुपये का नोटिस

संस, मौदहा : परेहटा ग्राम निवासी राकेश शुक्ला पुत्र रामरतन शुक्ला ने बताया गया कि गांव में उनकी 26 बीघा कृषि योग्य भूमि है। जिसपर किसी युवक ने सिसोलर स्थित आर्यावर्त बैंक से ग्रीन कार्ड बनवाकर उससे 2 लाख 30 हजार का ऋण ले लिया। जिसकी जानकारी लोक अदालत से सुलह समझौता का ऋण जमा करने का नोटिस मिलने पर हुई। इसके अनुसार उनके पिता वर्तमान में आर्यावर्त बैंक के 493483 रुपये के देनदार हैं।

नोटिस मिलते ही राकेश शुक्ला के पिता रामरतन शुक्ला सिसोलर स्थित आर्यावर्त बैंक पहुंचे और मैनेजर को जानकारी दी। इसके बाद रामरतन ने सिसोलर थाना प्रभारी को शिकायती पत्र देकर दोषी शाखा प्रबन्धक सहित ग्रीन कार्ड बनवाकर ऋण निकालने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं आर्यावर्त शाखा प्रबंधक अरविन्द कुमार ने बताया कि सादे कागज में हस्ताक्षर करवाने की बात सहित ऋण जमा करने के आरोपों से इन्कार किया है। बताया कि वह तीन वर्षो से बैंक मे कार्यरत है और ऋण 2014 में निकला है। बताया कि प्रकरण उनके संज्ञान मे आया है किन्तु लिखित शिकायत नहीं मिली। जबकि उक्त प्रकरण पर सिसोलर थाना प्रभारी हेमंत कुमार ने बताया गया कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है।

रामलीला देखने गई किशोरी नहीं लौटी घर

राठ : कोतवाली के धमना गांव निवासी प्रताप पुत्र रसकलाल ने बताया कि बीती 20 सितंबर को करीब नौ बजे उसकी नाबालिग पुत्री गांव में रामलीला देखने की बात अपनी मां से कहकर गयी थी। देर रात्रि तक न लौटने पर उसने खोजबीन की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला। पुलिस मामले की जांच की जा रही है। संस

chat bot
आपका साथी