जिले में 40 लोग मिले कोरोना संक्रमित, कई मरीजों ने मोबाइल किए बंद

जागरण संवाददाता हमीरपुर जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने की रफ्तार बढ़ रही है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:16 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:16 PM (IST)
जिले में 40 लोग मिले कोरोना संक्रमित, कई मरीजों ने मोबाइल किए बंद
जिले में 40 लोग मिले कोरोना संक्रमित, कई मरीजों ने मोबाइल किए बंद

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने की रफ्तार बढ़ रही है। बुधवार को जिले भर में कोरोना के 40 नए केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन मरीजों से संपर्क कर उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराने की तैयारी कर रही है। कुछ पॉजिटिव मरीजों के फोन स्विच ऑफ करने की वजह से उन्हें ट्रेस करने में दिक्कतें आ रही हैं।

मौजूदा में कोरोना प्रतिदिन नए रिकार्ड बना रहा है। अप्रैल माह में ही अभी तक दो सैकड़ा से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। बुधवार को जिले भर में कोरोना के 40 नए मरीज मिले हैं। इनमें मौदहा कस्बे में एक साल के दुधमुंहे बालक से लेकर कुरारा कस्बे का 65 वर्षीय बुजुर्ग तक शामिल हैं। वहीं भरुआ में दस तथा कुरारा कस्बे में चार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पॉजिटिव मरीजों से संपर्क कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी शुरू कर दी हैं। हालांकि बहुत से मरीज भर्ती होने से कतरा रहे हैं। कुछ के मोबाइल भी स्विच ऑफ हैं, जिससे टीमें इन मरीजों को ट्रेस नहीं कर पा रही हैं। बुधवार को मिले 40 नए मरीजों के साथ ही जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1826 हो गई है। जिसमें एक्टिव मरीजों की संख्या 228 पहुंच गई हैं। अभी भी लोग मास्क पहनने में बरत रहे लापरवाही

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन बेपरवाह लोग अभी भी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं और वह सार्वजनिक स्थानों में न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क पहन रहे हैं। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा और भी बढ़ गया है।

chat bot
आपका साथी