2.40 लाख राशन कार्डधारकों को मिलेगा निश्शुल्क रिफाइंड, चना व नमक

जागरण संवाददाता हमीरपुर कोरोना काल में शुरू की गई मुफ्त राशन योजना मार्च तक के लिए ब

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:30 PM (IST)
2.40 लाख राशन कार्डधारकों को मिलेगा निश्शुल्क रिफाइंड, चना व नमक
2.40 लाख राशन कार्डधारकों को मिलेगा निश्शुल्क रिफाइंड, चना व नमक

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना काल में शुरू की गई मुफ्त राशन योजना मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है। लेकिन अब कार्डधारकों को दिसंबर से मार्च माह तक मुफ्त राशन के साथ ही एक लीटर रिफाइंड तेल, एक किलो चना व एक किलो नमक का पैकेट भी निश्शुल्क दिया जाएगा। जिले के करीब 2.40 लाख राशनकार्ड धारकों को सरकार की इस योजना का लाभ दिया जाएगा। यह वितरण 12 दिसंबर से शुरू होगा।

जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव ने बताया कि जिले में करीब 2.40 लाख राशन कार्डधारक हैं। जिनमें 36022 अंत्योदय कार्ड धारक हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक राशन कार्ड धारक के मुखिया को एक लीटर रिफाइंड, एक किलो चना व एक किलो नमक खाद्यान्न के साथ मुफ्त दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के सभी राशन की दुकानों में इसका वितरण 12 दिसंबर से शुरु कर दिया जाएगा। पहले दिन वृहद पैमाने पर इसका वितरण किया जाएगा और प्रत्येक राशन की दुकान में सौ से अधिक राशनकार्ड धारकों को यह सामाग्री वितरित की जाएगी। इसके लिए सभी कोटेदारों को निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अंत्योदय कार्ड धारकों को 20 किलो गेंहू व 15 किलो चावल तथा पात्र गृहस्थी में प्रति यूनिट तीन किलो गेंहू व दो किलो चालू निश्शुल्क बांटा जाएगा।

गाइडलाइन का करना होगा पालन

डीएसओ ने बताया कि राशन लेने जाने वाले कार्ड धारकों को कोरोना के नए स्वरूप के फैलते संक्रमण को देखते हुए कोरोना नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कार्डधारकों से अपील करते हुए कहा कि राशन लेने जाते समय लोग मुंह में मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी