गोरखपुर विश्वविद्यालय में जल्द शुरू होगा यूट्यूब चैनल Gorakhpur News

लॉकडाउन और फिर अनलॉक के समय में खिलाडिय़ों की फिटनेस प्रभावित हो रही है। खेल के आयोजन में भी बाधाएं आ रहीं हैं। ऐसे में इसके विकल्पों पर विचार करना जरूरी है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:10 PM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय में जल्द शुरू होगा यूट्यूब चैनल Gorakhpur News
गोरखपुर विश्वविद्यालय में जल्द शुरू होगा यूट्यूब चैनल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद जल्द ही यूट्यूब चैनल शुरू करेगा। इसके जरिये विशेषज्ञ खिलाडिय़ों को फिटनेस का मंत्र देंगे। खेल का आयोजन शुरू होने पर विश्वविद्यालय के खिलाडिय़ों के प्रदर्शन का वीडियो भी इस पर अपलोड किया जाएगा, ताकि नए खिलाड़ी इनका अनुसरण कर प्रोत्साहित हो सकें।

खिलाडि़यों की फिटनेस हो रही प्रभावित

यह बातें परिषद के अध्यक्ष प्रो.अजय कुमार शुक्ला ने कही। वह विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों के अंतर्विश्वविद्यालयी प्रतियोगिता के चैंपियंस खिलाडिय़ों से ऑनलाइन संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और फिर अनलॉक के समय में खिलाडिय़ों की फिटनेस प्रभावित हो रही है। खेल के आयोजन में भी बाधाएं आ रहीं हैं। ऐसे में इसके विकल्पों पर विचार करना जरूरी है। जल्द ही  खेल को बढ़ावा देने के लिए नई योजनाएं शुरू की जाएगी।

विश्वविद्यालय स्तर पर खेल सुविधाएं और बेहतर होंगी

उन्होंने भरोसा दिया कि विश्वविद्यालय स्तर पर खेल सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा। इसके पूर्व प्रो.शुक्ला ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया तथा उनके खेल प्रशिक्षण को सामाजिक दूरी के साथ जारी रखने पर जोर दिया। कार्यक्रम की भूमिका एवं खेल गतिविधियों की रूपरेखा सचिव क्रीड़ा परिषद प्रो.विजय चहल ने प्रस्तुत की। संचालन डॉ.मनीष पांडेय ने किया। डॉ.अम्बरीष श्रीवास्तव, डा.अंशु गुप्ता एवं डॉ.आशीष शुक्ल ने कार्यक्रम में तकनीकी संचालन किया। धन्यवाद ज्ञापन परिषद के संयुक्त सचिव डॉ.राजवीर सिंह ने किया।

खिलाडिय़ों ने बताया नहीं कर पा रहे प्रैक्टिस

कोरोना के मद्देनजर खिलाडिय़ों ने संवाद कार्यक्रम में खुलकर अपनी समस्याओं को साझा किया।उन्होंने बताया कि इस समय प्रैक्टिस नहीं कर पाने से उनका फिटनेस प्रभावित हो रहा है। जिस पर परिषद द्वारा खिलाडिय़ों के फिटनेस और प्रैक्टिस में मदद को लेकर जल्द कार्ययोजना तैयार पर विचार किया गया। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय जूडो खिलाड़ी तूलिका मान, अमित बच्चन, नदीम, सत्यम त्रिपाठी, कृष्णा मणि त्रिपाठी, रजत राय, त्रयम्बक शुक्ला, प्रेम कुमार, आयुष आर्य, अमित प्रजापति, अटल राम, शिवशंकर मौर्या, पूर्णिमा पांडेय, विष्णुदत्त चौहान, कृष्णा मणि त्रिपाठी, संदीप यादव, सूरज, नवनीत ङ्क्षसह सहित लगभग 40 से अधिक खिलाडिय़ों ने कोरोना के कारण खेल प्रशिक्षण एवं खेल गतिविधियों में हो रही असुविधा को लेकर सुझाव रखे। 

chat bot
आपका साथी